साप्ताहिक राशिफल : 20 अगस्त दिन रविवार से 29 अगस्त दिन शनिवार तक

0 0
Read Time:16 Minute, 28 Second

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र

अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी

सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य और शुक्र कर्क राशि पर, चन्द्रमा मिथुन राशि पर, मंगल सिंह राशि पर, बुध सिंह राशि पर, बृहस्पति और राहु मेष राशि पर, शनि कुंभ राशि पर और केतु तुला पर संचरण कर रहे हैं –

मेष राशि

20 और 21 अगस्त को समय सुख संपत्ति दायक रहेगा ।घर में आप सभी के साथ मिलजुल कर रहेंगे । व्यापार व कार्य क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल होगी। आप सही निर्णय लेंगे। परिणाम पक्ष में आएगा। भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी काबिलियत का उपयोग व इस्तेमाल कर आप अपनी आजीविका में बढ़ोतरी करेंगे। 22 और 23 को शांति दायक दिवस रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। खानपान का विशेष ध्यान रखें । 24 और 25 अगस्त को समय की गति विपरीत रहेगी। आप पर मुसीबत आ सकती है। घर में बिना बुलाए मेहमान आ सकते हैं। आप परेशानी में पड़ सकते हैं। कोई आपका अपमान कर सकता है। आप अपने कार्य पर विशेष ध्यान देंगे। 26 अगस्त को सरकारी अधिकारियों की तरफ से सहयोग मिलेगा। बेरोजगारी समाप्त होगी नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में अपने अनुभव के आधार पर सलाह मशविरा करेंगे। घर का माहौल अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि

20 और 21 अगस्त को समय अच्छा रहेगा ।भाई-बहन के मध्य रिश्तो में मधुरता रहेगी। कहीं दावत खाने जा सकते हैं। सहकर्मियों के साथ चली आ रही गलतफहमियां समाप्त होंगी। बच्चों के साथ समय ज्यादा व्यतीत करेंगे। 22 और 23 अगस्त को समय सामान्य फलदायक रहेगा। आप अपने को हल्का महसूस करेंगे ।जनसंपर्कों पर ध्यान देंगे। उच्च अधिकारियों व राजनीतिज्ञों से अपना ताल मेल बैठाएंगे। 24 और 25 अगस्त को मिश्रित सफलता रहेगी। दान, व्रत टोना टोटका मे ज्यादा विश्वास बढ़ेगा। इसके अनुपालन पर ध्यान देंगे। अपने को ग्रह स्थितियों के दुष्प्रभाव से बचाने का प्रयास करेंगे। 26 को हानिकारक समय रहेगा। अधिकारी आपसे असंतुष्ट रहेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में समझौता कर लेने में ही भलाई है। परिवार के कुछ लोगों के मध्य वैमनस्य फैल सकता है। अचानक किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। सकारात्मक सोच बनाए रखें।

मिथुन राशि

20 और 21 अगस्त को समय ठीक नहीं है तुरंत पैसा बनाने के बारे में न सोचें और न ही दूसरे से ज्यादा उम्मीद रखें। आपको निराशा मिलेगा। किसी से न उलझें या दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश मत करें, नहीं तो परेशानी में पर सकते हैं। 22 और 23 अगस्त को समय सामान्य फलसूचक रहेगा। खुशमिजाजी और विनम्रता के साथ सकून महसूस करेंगे। लोग आपके करीब आएंगे। आप भावना के बजाय चतुराई से काम लेंगे ।24 और 25 अगस्त को उत्तम संपत्ति दायक समय रहेगा। पार्टी समारोह या घर के किसी कार्यक्रम में समय व्यतीत करेंगे। घर वाले आपसे सलाह इत्यादि प्राप्त करेंगे। 26 अगस्त को उत्तम संपत्ति दायक समय रहेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त करने और करियर में नयापन लाने के लिए प्रयास करेंगे।मन में शांति बनाए रहेगा। उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे।

कर्क राशि

20 और 21 अगस्त का समय लक्ष्य प्राप्ति का रहेगा। घर पर मेहमानों और रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है । मन में प्रसन्नता बनी रहेगी ।आप परिवार के अंदर प्रसन्नता से समय व्यतीत होगा। कैरियर में नए आयाम स्पर्श करेंगे। 22 और 23 अगस्त को समय ठीक नहीं है। आप उदासी महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में कटुता मिल सकती है। संघर्ष की स्थिति बढ़ जाएगी। परेशानियों का आगमन होगा। 24 और 25 अगस्त को समय सामान्य आ जाएगा। अपनो का साथ मिलेगा। उल्लेखनीय सफलता की प्राप्ति करेंगे। दैनिक दिनचर्या अच्छी रहेगी। 26 अगस्त को आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। सफलता आपका कदम चूमेगी। प्रगति के पथ पर आरूढ़ हो जाएंगे। प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते हैं। यह अच्छा समय है। लाभ की स्थिति बनेगी ।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या राशि

20 और 21 अगस्त का दिन व्यापारिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता का योग है। जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करेंगे।यूके कार्य में गति प्राप्त होगा। प्रत्येक कार्य को सोच समझ कर करेंगे। स्वास्थ्य का पाया अच्छा रहेगा। पुराने रोगों से निजात मिलेगा।22 और 23 अगस्त को आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।किसी नए योजना की रुपरेखा बनाएंगे।घर में सुख शांति और सुकून बना रहेगा। प्रत्येक काम पर ध्यान देंगे। मित्रों और परिजनों का साथ मिलेगा। आमोद प्रमोद मे समय व्यतीत होगा। लाभ की स्थिति बनेगी।24 और 25 अगस्त को सरकारी काम में सफलता का योग है कोर्ट कचहरी के कामों में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। उत्साह में वृद्धि होगी।26 अगस्त का समय ठीक नहीं है।चोट चपेट की सम्भावना है।किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। व्यापार में हानि का योग है। कोई अपना व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला राशि

20 और 21 अगस्त का समय प्रतिकूल है।बनते कामों में अवरोध मिल सकता है।व्यय भार बढ़ा रहेगा।आप अपने को असहज महसूस कर सकते हैं।मन में किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं। शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे।मन में उदासी व्याप्त हो सकती है।22 और 23 अगस्त को समय आपके पक्ष में रहेगा।बिगड़े कामों में सुधार होगा। लाभ की स्थिति बनेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। व्यापार में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। 24 और 25 अगस्त को परिवार में शांति और सौहार्द बना रहेगा।काम में मन लगेगा।हर काम को सलीके से पूरा करेंगे। मित्रों का सहयोग भरपूर प्राप्त करेंगे।किसी नये व्यक्ति से मिलकर प्रसन्न होंगे। मनोवांछित कार्य की संसिद्धि होगी। भाग्य का साथ मिलेगा।26 अगस्त का दिन मिश्रित है। कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ेगा।किसी व्यक्ति से विवाद की स्थिति बन सकती है।

सिंह राशि

20 और 21 अगस्त को समय आपके पक्ष में रहेगा। बिगड़े कामों में सुधार होगा। प्रत्येक कार्य में सफलता की स्थिति बनेगी। बुद्धिमान लोगों के संपर्क में आएंगे । अपने संतानों से प्रेम संबंधो में वृद्धि होगी। इमानदार आलोचकों का साथ मिलेगा। आप चापलूसों से दूर रहेंगे। 22 और 23 अगस्त को अच्छा समय है। सफलता स्वयं चलकर आपके दरवाजे तक आएगी। आप में सफलता पचाने की शक्ति भी बनी रहेगी। समय अच्छा रहेगा। 24 और 25 अगस्त को वाद विवाद का दिन रह सकता है। बिना मतलब किसी से झगड़ा हो सकता है। आप भी कोई गलत बात बोल सच्चे हैं या दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं । बनते कार्य रूक जाएंगे। भावना में न बहें। भावना पर नियंत्रण रखें। सोच-समझकर किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करें।26 अगस्त को उहापोह की स्थिति रहेगी।सुस्त महसूस करेंगे।किसी मामले में निर्णय लेने का अभाव रहेगा। उत्साह हीन हो सकते हैं। आंशिक अवसाद की स्थिति मिल सकती है।

धनु राशि

20 और 21 अगस्त का समय अच्छा रहेगा ।भाग्य आपका साथ देगा। सम्मान की प्राप्ति होगी। काम व परिवार के बीच संतुलन बनाएंगे। घरेलू सुख प्राप्त होगा । घर में सुख और शांति बनी रहेगी। सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। 22 और 23 अगस्त को आप किसी खास लक्ष्य की ओर अग्रसर होंगे या कोई नई योजना बनाएंगे जो भविष्य में चलकर आपके लिए लाभदायक रहेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। 24 और 25 अगस्त को सरकारी कार्य को लेकर आप कुछ परेशानियां व दिक्कत का सामना कर सकते हैं। कोर्ट केस के मामले में स्थाई समाधान नहीं मिलेगा। कचहरी का चक्कर काटेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य में परेशानी आएगी। 26 अगस्त को सफलता की प्राप्ति होगी। नौकरी और कामकाज में आपका परफारमेंस अच्छा रहेगा। लोग आपकी योग्यता को पहचानेंगे। आपकी कद्र करेंगे। समाज में आपका यश और सम्मान बढ़ेगा। मन में हर्ष की स्थिति बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि

20 और 21 अगस्त के मध्य दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। साझेदारी में लाभ होगा। जीवन की गति तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगी।धन संचय व निवेश की प्रवृत्ति रहेगी ।यह समय आपके लिए विशेष अनुकंपा वाला रहेगा। आपका सपना सच होने का समय है। घरेलू बजट भी बनाएंगे। 22 और 23 अगस्त को समय अच्छा नहीं है। कुछ मामलों में दिक्कतें आ सकती है। काम में अवरोध के कारण चिंता की स्थिति आ सकती है। दांपत्य जीवन में आप तालमेल नहीं बैठ पाएंगे। 25 और 26 अगस्त को अपनी खुशियां प्राप्त करेंगे। आभूषण, कपड़े जैसी आवश्यक चीजों और मनोरंजन का सुख भी लेंगे। अधीनस्थ की तुलना में अधिक व्यवहार कुशल और आकर्षण होंगे। 26 अगस्त को भी समय अनुकूल है। मानसिक संतुलन बना रहेगा। आपकी प्रसिद्ध में वृद्धि होगी। आप अपने बच्चों की शिक्षा की ओर ध्यान देंगे। उन्हें हर उत्तम वस्तु उपलब्ध कराएंगे।अपनी उन्नति के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

मकर राशि

20 और 21 अगस्त को समय बहुत अच्छा है।समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। यात्रा सफल रहेगी। बच्चों के विवाह संबंधी बातें आगे बढ़ेगी। आप में काम को सही ढंग से प्रेजेंट करने की कला होगी। 22 और 23 अगस्त को आप काम ,आनंद पैसा, व्यवहार आदि सभी चीज एक साथ लेकर चलेंगे। लोगों को आपके काम करने का तरीका पसंद आएगा। आप अपना काम या होमवर्क समय रहते पूरा कर लेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। 24 और 25 को ठंडे दिमाग से काम करेंगे। जिसका परिणाम अच्छा रहेगा। कहीं नई जगह जा सकते हैं। आप अपने हिसाब से लोगों को संचालित करेंगे, और वह भी अपना सब कुछ आप पर न्योछावर कर देंगे। 26 अगस्त को तीखी वाणी से मित्रों को नाराज कर सकते हैं ।सहकर्मी या परिवार वाले मदद नहीं करेंगे। घर में कोई कलह हो सकता है ।आप में सहनशीलता की कमी हो सकती है। आधा वाणी पर नियंत्रण रखें।यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

20 और 21 अगस्त के मध्य पारिवारिक चिंता हावी रहेगी। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य माता-पिता इत्यादि का स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है। पूंजी निवेश में सावधानी बरतें। अच्छी तरह छानबीन व जांच पड़ताल कर लें। बास या अधिकारी आपके काम से नाखुश रहेंगे ।सहनशीलता की स्थिति बनाए रखें । 22 और 23 अगस्त को कामकाज में नए अवसर सुलभ होंगे। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। काफी हद तक उसमें सफलता भी आपको मिलेगा। 24 और 25 अगस्त को आज की योजना सफल होगी ।मान -सम्मान ,यश का ग्राफ ऊपर की ओर जाएगा। आप अपनी सामाजिक और पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निर्वहन करेंगे। 26 अगस्त को कारोबार से धन प्राप्त होगा ।कोई बड़ी डील या ऑर्डर आपको मिल सकता है। इसके अतिरिक्त आप नई नई संभावनाओं पर भी विचार करेंगे। आर्थिक रूप से सक्षम व सुदृढ़ स्थिति में रहेंगे।

मीन राशि

20 और 21 अगस्त को क्रमशः उन्नति की ओर बढ़ेंगे। प्रेम प्रसंगों में सुधार आएगा, लेकिन कहीं न कहीं पारिवारिक चिंता और परेशानी बन सकती है। 22 और 23 अगस्त के मध्य वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। किसी अप्रिय घटना के घटित होने होने की योग बन रहे हैं। काफी प्रयास के बावजूद भी काम नहीं बनेगा। परिस्थितियों व ग्रह दोनों ही विपरीत चलेंगे। अपने मनोभाव पर नियंत्रण रखें। स्वभाव में सौम्यता बनाए रखें। 24 और 25 अगस्त को वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की भावनाएं समझ कर उसकी अनुसार आचरण करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कहीं तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। मन में धर्म के प्रति अभिरुचि जागृत होगी । 26 अगस्त को नौकरी में बोनस प्राप्त होगा। पद, उन्नति व इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं ।राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा । आपके कार्यों की प्रशंसा की जाएगी ।लोक में सम्मान की वृद्धि होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!