गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

1 0
Read Time:12 Minute, 2 Second

आज की खबरों की शुरुआत ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्री के सहयोगी के घर ed के छापे से। मंत्री पार्थ चटर्जी जब शिक्षा मंत्री थे तो उनके कार्यकाल में शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ। शिक्षा मंत्री रहते हुए उनके कार्यकाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच चल रही है। ED ने उनकी करीबी के यहां छापा मारा तो 500-2000 के इतने नोट मिले कि 5 फीट ऊंचा नोटों का ढेर लग गया।
न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर में E-FIR सिस्टम की शुरुआत करेंगे।
  • भारत की जेवलिन थ्रोअर अन्नू रानी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में उतरेंगीं।
  • CBSE ने बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट जारी किए, 12वीं में 93% और 10वीं में 94% स्टूडेंट पास; लड़कियों ने बाजी मारी।
  • केरल में मॉरल पुलिसिंग के खिलाफ प्रोटेस्ट, लोगों ने बस स्टॉप की बेंच तोड़ी तो स्टूडेंट्स एक-दूसरे की गोद में बैठे।
  • तिहाड़ में बंद लॉरेंस को शार्पशूटर की कॉल, कहा- ज्ञानी चढ़ाता गड्‌डी, मूसेवाला मारता; रिकॉर्डिंग सामने आई।
  • खुली सिगरेट बेचने पर रोक के लिए वकील ने याचिका लगाई, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर कहा- अच्छा केस लाइए।
  • उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष में घमासान, TMC पीछे हटी तो मार्गरेट अल्वा बोलीं- गुस्सा छोड़कर साथ आइए।

महंगाई और जीएसटी पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

महंगाई और जीएसटी पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही  सोमवार तक स्थगित - lok sabha adjourned till monday opposition members over  inflation and gst

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर शुक्रवार को भारी शोर-शराबा किया जिसके कारण कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद सोमवार अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

नाबालिग को 30 हफ्ते की प्रेग्नेंसी में अबॉर्शन की इजाजत, चाइल्ड प्रेग्नेंसी पर कोर्ट को चिंता

केरल हाईकोर्ट ने 13 साल की एक लड़की को 30 हफ्ते की प्रेग्नेंसी में अबॉर्शन की इजाजत दे दी है। लड़की से उसके नाबालिग भाई ने ही संबंध बनाए थे। चाइल्ड प्रेग्नेंसी के बढ़ते मामलों पर कोर्ट ने कहा कि इंटरनेट पर पोर्न कंटेट आसानी से मिल रहा है। इससे बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। चाइल्ड प्रेग्नेंसी के कुछ मामलों में करीबी रिश्तेदार ही शामिल होते हैं। इस पर बात करना ज्यादा जरूरी है।

उपराष्ट्रपति चुनाव: अल्वा ने तृणमूल के फैसले को निराशाजनक बताया, टीएमसी बोली: उनके खिलाफ नहीं

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने इस चुनाव से दूर रहने के तृणमूल कांग्रेस के निर्णय को ‘निराशाजनक’ करार देते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि ‘साहस की प्रतीक’ ममता बनर्जी इस चुनाव में विपक्ष के साथ खड़ी होंगी।

पश्चिम बंगाल के मंत्री और उनके सहयोगियों के घर E D के छपे 20 करोड़ मिले

West Bengal: Ed Raid, Teacher Recruitment Scam, Partha Chatterjee, Arpita  Mukherjee, 20 Crore Cash, Tmc Minist - बंगाल में ईडी के छापे : ममता के  मंत्री की करीबी के घर मिले 20

ED ने शिक्षक भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगियों के घर छापे मारे। चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपए मिले हैं। ED ने शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी, MLA माणिक भट्टाचार्य के घर समेत 13 जगहों पर रेड की। आरोप है कि SSC के जरिए शिक्षकों की भर्ती में करोड़ों रुपए का लेनदेन किया गया। तब पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : सोरारई पोटरु सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अजय देवगन व सूर्या सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

नई दिल्ली। शुक्रवार को 2020 के लिए घोषित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में तमिल भाषा की “सोरारई पोटरु” ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

सीबीएसई ने 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए, 94.4 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए, जिसमें लड़कियों ने लड़कों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया है।

मोदी की ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम पर कांग्रेस का कटाक्ष: ‘पाखंड जिंदाबाद’

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों पर राष्ट्रध्वज फहराने की अपील किए जाने के बाद शुक्रवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने मुख्यालय पर आजादी के 52 साल बाद तक तिरंगा नहीं फहराया और अब यह सब ‘पांखड’ किया जा रहा है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन से रेलवे को 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ : रेल मंत्री

अग्निपथ योजना' के खिलाफ हुए आंदोलन में रेलवे को 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान,  रेल मंत्री ने दी जानकारी

नई दिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को संसद को सूचित किया कि रक्षा सेवाओं में भर्ती की नयी अल्पकालिक ‘‘अग्निपथ योजना’’ के विरोध में हुए आंदोलनों के चलते रेलवे की संपत्ति को 259.44 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

आयकर रिटर्न भरने की समयसीमा बढ़ाने की योजना नहीं: राजस्व सचिव

नई दिल्ली। सरकार आयकर रिटर्न भरने की 31 जुलाई की समयसीमा आगे बढ़ाने पर विचार नहीं कर रही है। उसका मानना है कि ज्यादातर रिटर्न निर्धारित तिथि तक भर दिये जाएंगे।

उद्योगपति मुकेश अंबानी, परिजनों को दी गई सुरक्षा जारी रखने पर केंद्र को न्यायालय से मिली मंजूरी

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को मुंबई में दी गई सुरक्षा को जारी रखने की केंद्र सरकार को शुक्रवार को अनुमति दे दी।

सिसोदिया को ‘‘झूठे मामले’’ में फंसाया जा रहा है: केजरीवाल ने किया दावा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘‘ बेहद ईमानदार ’’ व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्हें केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा ‘‘झूठे मामले’’ में फंसाया जाएगा और कुछ दिनों में गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

पुलिस उपाधीक्षक हत्याकांड : नूंह पुलिस ने मामले में तीसरी गिरफ्तारी की

नूंह पुलिस ने DSP हत्याकांड मामले में की तीसरी गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी को  अपने यहां दिया था शरण। Nuh Police made third arrest in DSP murder case,  gave shelter to the main

गुरुग्राम (हरियाणा)। नूंह पुलिस ने शुक्रवार को राजस्थान के अलवर निवासी एक व्यक्ति को हरियाणा के पुलिस उपाधीक्षक की हत्या के मुख्य आरोपी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया।

हम सुनिश्चित करेंगे कि मुद्रास्फीति चार प्रतिशत के करीब आए: दास

मुंबई। वैश्विक स्तर पर जारी अनिश्चितता के बीच भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय बैंक यह सुनिश्चित करेगा कि अर्थव्यवस्था में ज्यादा उठा-पटक नहीं हो, आर्थिक वृद्धि पर नाममात्र असर पड़े तथा मुद्रास्फीति चार प्रतिशत के करीब आए।

आईसीजे ने म्यांमा के दावों को किया खारिज, रोहिंग्या मामले की सुनवाई होगी

द हेग। संयुक्त राष्ट्र की सर्वोच्च अदालत ने रोहिंग्या मुसलमानों के नरसंहार के लिए म्यांमा सरकार के जिम्मेदार होने के आरोपों पर म्यामां की प्रारम्भिक आपत्तियां शुक्रवार को खारिज कर दी है।

दिनेश गुणवर्धने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री नियुक्त, मंत्रिमंडल के 18 सदस्यों ने ली शपथ

कोलंबो। राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के मंत्रिमंडल के 18 सदस्यों के शपथग्रहण के साथ शुक्रवार को अनुभवी नेता और राजपक्षे परिवार के करीबी दिनेश गुणवर्धने को श्रीलंका का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया।

बैडमिंटन: कश्यप और तनीषा ताइपे ओपन में हारे, भारतीय अभियान खत्म

ताइपे। तीसरे वरीय पारूपल्ली कश्यप और तनीषा क्रास्टो के शुक्रवार को यहां क्रमश: एकल और युगल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में करीबी हार से ताइपे ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय अभियान खत्म हो गया।

आईओए के निवेदन पर तेजस्विन को राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने की मंजूरी मिली

आईओए के निवेदन पर तेजस्विन को राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने की मंजूरी  मिली |

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अनुरोध पर राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने शुक्रवार को ऊंची कूद खिलाड़ी तेजस्विन शंकर को आगामी बर्मिंघम खेलों में भाग लेने की अनुमति दे दी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!