गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:7 Minute, 55 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

पहले आज की सुर्खियां :

  • भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दिल्ली में PM मोदी से मुलाकात करेंगे।
  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होने पर पार्टी लीडरशिप से बात करेंगे।
  • गृह मंत्री अमित शाह भोपाल में रहेंगे, वे ऑल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे।
  • IPL के 34वें मैच में दिल्ली और राजस्थान के बीच शाम 7:30 बजे से मुकाबला होगा।
  • 11 साल तक के बच्चों को कोरोना से बचाएगी कार्बेवैक्स वैक्सीन, सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने की सिफारिश।
  • रॉकी भाई का बॉक्स ऑफिस पर तूफान, KGF-2 की कमाई पहले हफ्ते में 700 करोड़ पार, बाहुबली-2 और दंगल को पछाड़ा।
  • झारखंड में 6 साल से बंद खदान धंसी, 50 मजदूरों के दबने की आशंका, 45 मिनट बाद ही टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन रोका ।

सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपूरी में बुलडोजर चलाने पर लगाई रोक

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में इमारतों को ध्वस्त करने के मुद्दे पर अगले आदेश तक यथास्थिति कायम रखने के बृहस्पतिवार को निर्देश देते हुए कहा कि वह उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के महापौर को उसके आदेश से अवगत कराए जाने के बाद भी ‘ध्वस्त अभियान’ जारी रखने के मामले पर गंभीरता से विचार करेगा।

सिविल सेवा अफसर निर्णयों में ‘राष्ट्र प्रथम’ के मंत्र को अपनए: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिविल सेवा अधिकारियों से अपने निर्णयों में ‘‘राष्ट्र प्रथम’’ के मंत्र को अपनाने का आह्वान करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि देश की एकता व अखंडता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

सोनिया से मिले पायलट, राजस्थान में कांग्रेस की जीत के लिए सही दिशा में काम करने पर जोर दिया

नई दिल्ली। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बृहस्पतिवार को कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा गठित समिति के माध्यम से राजस्थान की सरकार में जो कदम उठाए गए, उसी दिशा में आगे काम करने की जरूरत है ताकि अगले साल एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन सके।

व्यापक आर्थिक प्रबंधन के बूते भारत यूक्रेन संकट से निपटने की बेहतर स्थिति में है : आईएमएफ

वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के सफल व्यापक आर्थिक प्रबंधन के परिणामस्वरूप भारत की अर्थव्यवस्था में मजबूती आई है, जिसके कारण देश यूक्रेन के मौजूदा संकट के आर्थिक नतीजों का सामना करने के लिए बेहतर स्थिति में है।

ईडी ने दाऊद से जुड़े संपत्ति मामले में नवाब मलिक के खिलाफ 5000 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबद्ध कथित धन शोधन मामले में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ बृहस्पतिवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

धर्म और जाति देखकर बुलडोजर चलाना देश की आत्मा को रौंदना है: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान को ‘गैरकानूनी’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि धर्म एवं जाति देखकर बुलडोजर चलाने का मतलब देश की आत्मा को रौंदना है।

कोकराझार हिमंत सरमा का दावा- उन्हें नहीं पता कि मेवानी कौन हैं

गुवाहाटी/कोकराझार। गुजरात से गिरफ्तार किए गए विधायक जिग्नेश मेवानी को असम लाये जाने के कुछ ही घंटे बाद पूर्वोत्तर राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उन्हें नहीं पता कि मेवानी कौन हैं।

गुजरात में 995 करोड़ रुपये के निवेश से नया संयंत्र शुरू किया

नई दिल्ली। निर्माण उपकरण कंपनी जेसीबी ने 10 करोड़ पाउंड (लगभग 995 करोड़ रुपये) के निवेश से भारत में अपना नया संयंत्र शुरू किया है।

अफगानिस्तान में सिलसिलेवार विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

काबुल। अफगानिस्तान में बृहस्पतिवार को सिलसिलेवार विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये। पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बृहस्पतिवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बाइडन ने यूक्रेन के लिए 80 करोड़ डॉलर की नयी सैन्य सहायता की घोषणा की

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को रूस से रक्षा के लिए यू्क्रेन को 80 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने की घोषणा की।

खेल :

राष्ट्रीय टेबल टेनिस : पीएसपीबी ने पुरुष और महिला वर्ग के खिताब जीते

शिलांग। पेट्रोलियम खेल संवर्धन बोर्ड (पीएसपीबी) ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए 83वीं सीनियर राष्ट्रीय एवं अंतरराज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां पुरुष और महिला वर्ग के खिताब जीते।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!