गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

1 0
Read Time:12 Minute, 39 Second

फिल्म अभिनेता रणवीर का न्यूड फोटो शूट सुर्खियों में है। अभिनेता को इस बात का मलाल नहीं फख्र है। उन्होंने बड़े प्राउड के अंदाज में कहा कि वह हजारों की भीड़ में नंगे हो सकते हैं उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। पर अब उनको लेने के देने पड़ गए हैं। उन पर एक एनजीओ ने एफआईआर दर्ज कराकर उनको संकट में डाल दिया है। उनको 5 साल की सजा हो सकती है। दूसरी ओर चुनाव में राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त के वादों पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताते हुए इसका कोई रास्ता निकलने के लिए केंद्र सरकार से कहा है।:न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के अन्य प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED ऑफिस में पूछताछ होगी।
  • ED ने शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC विधायक मानिक भट्‌टाचार्य को पूछताछ के लिए बुलाया है।
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज का आखिरी मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा।
  • नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेलेंगे, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान चोट लगी थी, एक महीने आराम करेंगे।
  • अमरनाथ में फिर भारी बारिश, 4 हजार यात्रियों को निकालकर यात्रा रोकी गई; 8 जुलाई को 15 श्रद्धालुओं की मौत हुई थी।
  • 5G स्पेक्ट्रम के लिए पहले दिन की बोली खत्म, आज 5वां राउंड होगा, अंबानी और अडाणी समेत 4 ग्रुप ऑक्शन में शामिल।
  • संसद के मानसून सत्र के 7वें दिन भी हंगामा, राज्यसभा से विपक्ष के 19 सांसद हफ्तेभर के लिए सस्पेंड, इनमें तृणमूल के 7 हैं।
  • गुजरात में जहरीली शराब से 55 की मौत, शराब की जगह लोगों को मेथेनॉल पिला दिया, मुख्य आरोपी समेत 14 अरेस्ट

ईडी ने सोनिया गांधी से छह घंटे से अधिक समय तक की पूछताछ, कल फिर पेशी होगी

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में मंगलवार को दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की । अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

चुनाव में फ्री के वादों से सुप्रीम कोर्ट नाखुश, केंद्र से कहा- कोई रास्ता निकालें

 

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव के दौरान फ्री में चीजें देने के वादों पर रोक लगाने की जरूरत बताई है। कोर्ट एक याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें मुफ्त का वादा करने वाली पार्टियों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि ऐसे वादों के जरिए वोटर्स को अपने पक्ष में वोट डालने का लालच दिया जाता है। CJI रमना ने सरकार से कहा है कि वह इसे रोकने के लिए कोई रास्ता निकाले।

रास में विपक्ष के हंगामे के कारण गतिरोध जारी, 19 विपक्षी सदस्य शुक्रवार तक सस्पेंड

नई दिल्ली। महंगाई एवं कुछ आवश्यक पदार्थों पर माल और सेवा कर (जीएसटी) लगाए जाने सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को भी उच्च सदन में गतिरोध कायम रहा तथा आसन के समक्ष आकर नारेबाजी कर रहे 19 विपक्षी सदस्यों को शुक्रवार तक के लिए निलंबित कर दिया गया।

भारत ने विजय दिवस पर कारगिल के नायकों को याद किया

कारगिल विजय दिवस 2022 - भारत ने कारगिल विजय दिवस पर अपने शहीदों को याद किया - Hindiakhabar

नयी दिल्ली/द्रास। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के उन सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने करगिल संघर्ष के दौरान देश की सीमा की रक्षा के लिए प्रतिकूल मौसम में बहादुरी से लड़ाई लड़ी।

रक्षा मंत्रालय ने 28,732 करोड़ रुपये के हथियार खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को 28,000 करोड़ रुपये के स्वार्म ड्रोन, कार्बाइन और बुलेटप्रूफ जैकेट समेत सैन्य उपकरणों और हथियारों की खरीद को मंजूरी दे दी।

सोनिया से पूछताछ: राहुल की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया, हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं एवं सांसदों ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े धनशोधन के मामले में सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

राज्यसभा के 19 सदस्यों का निलंबन, सरकार पर जनता के मुद्दे उठाने से रोकने का विपक्ष का आरोप

देश की खबरें | राज्यसभा के 19 सदस्यों का निलंबन, सरकार पर जनता के मुद्दे उठाने से रोकने का विपक्ष का आरोप | LatestLY हिन्दी

नई दिल्ली। राज्यसभा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सात और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के छह सदस्यों सहित कुल 19 विपक्षी सदस्यों को शुक्रवार तक के लिए निलंबित किए जाने का विपक्षी नेताओं ने कड़ा विरोध करते हुए सरकार द्वारा इसे जनता के मुद्दे उठाने से रोकने का कदम बताया। हालांकि, सत्ता पक्ष ने कहा कि यह निर्णय ‘‘भारी मन’’ से लिया गया है।

गुजरात शराब त्रासदी में मृतक संख्या 28 हुई, 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अहमदाबाद। गुजरात के बोटाद जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने इस्तीफा दिया, विनोद घई लेंगे उनका स्थान

चंडीगढ़। वरिष्ठ अधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने निजी कारणों से पंजाब के महाधिवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है। सिद्धू के बाद फौजदारी मामलों के वकील विनोद घई उनकी जगह लेंगे।

ईडी ने बंगाल के गिरफ्तार मंत्री व सहयोगी से पूछताछ की, तृणमूल के अन्य विधायक को तलब किया

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से मंगलवार को पूछताछ की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

निर्वस्त्र तस्वीर विवाद: मुंबई पुलिस ने दर्ज की अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ एफआइआर

मुंबई। मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह की सोशल मीडिया पर जारी की गई निर्वस्त्र तस्वीरों को लेकर उनके खिलाफ मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

मोदी ने श्रीलंका के नए राष्ट्रपति को बधाई दी; स्थिरता, आर्थिक सुधार का समर्थन किया

कोलंबो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को बधाई दी है और कहा है कि भारत स्थापित लोकतांत्रिक साधनों के माध्यम से स्थिरता और आर्थिक सुधार के लिए द्वीप राष्ट्र के लोगों के प्रयास का समर्थन करना जारी रखेगा। भारतीय उच्चायोग ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका के विदेशमंत्री अली साबरी से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

विदेश की खबरें | भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका के विदेशमंत्री अली साबरी से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की | LatestLY हिन्दी

कोलंबो। श्रीलंका में नियुक्त भारतीय उच्चायुक्त ने यहां के नवनियुक्त विदेशमंत्री अली साबरी से मंगलवार को मुलाकात की और इस दौरान दोनों देशों के बीच बहु स्तरीय द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

वंदे भारत ट्रेन का नया संस्करण उतारेगी रेलवे, नवंबर तक वाणिज्यिक परिचालन संभव

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे वंदे भारत ट्रेन के नए संस्करण को उतारने की तैयारी कर रही है। देश में इस तरह की यह तीसरी रेल होगी और इसे 12 अगस्त को चेन्नई में इंटिग्रल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) से परीक्षण के लिए रवाना किया जाएगा। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

जीएसटी बेहद जटिल कर प्रणाली, भारत जैसे देश के लिए ठीक नहींः केजरीवाल

राजकोट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का विरोध करते हुए मंगलवार को कहा कि एकसमान कर की यह प्रणाली भारत जैसे देश के लिए सही नहीं है और वह व्यक्तिगत तौर पर इसके पक्ष में नहीं हैं।

2025 महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी की बोली लगाने की तैयारी में

नई दिल्ली। भारत के 2025 में महिलाओं के 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करने की संभावना है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मेजबानी की बोली लगाने की तैयारी में है।

हॉकी इंडिया के चुनाव और संविधान को लागू करने के लिए 20 हफ्ते का समय स्वीकार्य नहीं: एफआईएच

FIH not 'satisfied' with Hockey India CoA's reply, says 20 weeks turnaround time for election, adoption of Constitution not acceptable

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने मंगलवार को कहा कि वे हॉकी इंडिया के नए संविधान को लागू करने और मान्यता प्राप्त तथा लोकतांत्रिक रूप से चयनित बोर्ड के लिए 20 हफ्ते के समय को स्वीकार नहीं कर सकते और चाहते हैं कि जल्द से जल्द यह प्रक्रिया पूरी हो।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog hindi news uttar pardesh

कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध

पहले दिन 12,065 विद्यार्थियों की परीक्षा एनआईआई ब्यूरो गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय आज से शुरू होने वाली विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को कड़ी निगरानी के बीच सुचितापूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रतिबद्ध है। आईसीटी सेल में स्थापित कंट्रोल रूम ने सभी 111 केंद्रों जहां पहले दिन परीक्षा सम्पन्न होनी है में लगे सीसीटीवी […]

Read More
Blog States uttar pardesh Uttar Pradesh

राम रसोई में दोनों पहर भोजन 15 जनवरी से 15 फरवरी तक भोजन फ्री उपलब्ध रहेगा

एनआईआई ब्यूरो अयोध्या। अयोध्या आज अमावां मंदिर में निखिल भारतीय तीर्थ विकास समिति के सचिव व पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल के द्वारा चलाए जा रहे राम रसोई के चार वर्ष पूरे होने पर मीडिया से हुवे रूबरू भब्य श्रीराम मंदिर की निर्माण उदघाटन प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले राम भक्तों को अब राम […]

Read More
Blog uttar pardesh

दीपोत्सव 2023 : भगवान राम के जन्म से लेकर राज्याभिषेक तक के प्रसंगों पर निकलेंगी झांकियां

अयोध्या में दीपोत्सव पर इस बार निकलेंगी 11 झाकियां एनआईआई ब्यूरो अयोध्या, 30 अक्टूबर। योगी सरकार द्वारा दीपोत्सव कार्यक्रम की सारी तैयारी हो चुकी है। यहां निकलने वाली पारंपरिक शोभायात्रा की तैयारी तेजी से हो रही है। दीपोत्सव के दिन साकेत महाविद्यालय से शोभायात्रा नगर भ्रमण करते हुए नया घाट चौराहे तक जाएगी। इस बार […]

Read More
error: Content is protected !!