गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

1 0
Read Time:11 Minute, 48 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • पीएम मोदी दिल्ली में कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेताओं से मुलाकात करेंगे।
  • देश में पहली डिजिटल लोक अदालत का आयोजन होगा।
  • दिल्ली में भरे बाजार युवक की हत्या, होटल मैनेजमेंट स्टूडेंट को 5 बदमाशों ने घेरा, पत्थरों से हमला करने के बाद दौड़ा-दौड़ाकर चाक मारे।
  • महंगाई के मोर्चे पर राहत, खाने का तेल और सब्जियां सस्ती हुई, जुलाई में रिटेल महंगाई घटकर 6.71% पर आई
  • चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अफसर को मारने की कोशिश:CBI 6ऑफिसर की गाड़ी को ट्रक ने मारी टक्कर, अपने घर से गोरखपुर जा रहे थे।
  • कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग:आतंकियों ने बिहारी मजदूर को गोली मारी; भाई ने बताया- अमरेज रात में टॉयलेट के लिए गया था, फिर लौटा ही नहीं।

प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, लेकिन विपक्षी एकता के लिए भूमिका निभाने को तैयार हूं:नीतीश

प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, लेकिन विपक्षी एकता के लिए भूमिका  निभाने को तैयार हूं: नीतीश | न्यूज़क्लिक

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन वह केंद्र में सत्तारूढ़ राजग के खिलाफ विपक्षी एकता स्थापित करने में सकारात्मक भूमिका निभाने को लेकर आशान्वित हैं।

‘भाजपा के मुंह पर तमाचा’, पूरे देश में दिखेगा बिहार का दृश्य: तेजस्वी यादव

नई दिल्ली। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने का निर्णय ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुंह पर तमाचा’ है और बिहार में जो दृश्य दिखा है वो आने वाले दिनों में पूरे देश में दिखने वाला है।

नूपुर शर्मा का सर कलम करने आया कैश का आतंकी पकड़ा

यूपी एटीएस ने नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है। सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है, जिसे नूपुर की हत्या का टास्क मिला था। ATS को सूचना मिली थी कि गंगोह थाने के गांव कुंडाकलां में एक युवक आतंकी संगठन जेईएम और टीटीपी की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है।

दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के पार

नई दिल्ली। ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में यमुना नदी का जलस्तर 205.33 मीटर के खतरे के निशान को पार कर गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

केन्द्र सरकार नागरिकों के कल्याण के लिए काम करे, ‘दोस्तवादी’ की राजनीति न करे:सिसोदिया

देश की खबरें | केन्द्र सरकार नागरिकों के कल्याण के लिए काम करे, 'दोस्तवादी'  की राजनीति न करे:सिसोदिया | LatestLY हिन्दी

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह दावा करके लोगों को भयभीत करने की कोशिश की कि जनता के कल्याण पर सरकारी पैसा खर्च करने से भारत बर्बाद हो जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस से पहले 2,200 से अधिक कारतूस बरामद, छह गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) के नजदीक 2200 से अधिक कारतूस बरामद किए और इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

गुजरात की सत्ता में आए तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे और बिजली मुफ्त देंगे : कांग्रेस

अहमदाबाद। कांग्रेस ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर वह गुजरात की सत्ता में आती है तो किसानों के तीन लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर देगी और उन्हें रोजाना 10 घंटे मुफ्त बिजली देगी।

न्यायालय ने नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने के लिए 28 अगस्त की तारीख तय की

नई  दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने नोएडा की एमराल्ड परियोजना से जुड़े सुपरटेक के 40 मंजिला ट्विन टावर को ढहाने के लिए शुक्रवार को 28 अगस्त की तारीख तय की।

कांग्रेस ने आवास के किराये पर जीएसटी लगने का दावा किया, सरकार ने खारिज किया

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि आवासीय संपत्ति के किराये पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगाया गया है और कहा कि यही ‘असली काला जादू’ है।

न्यूयार्क में सलमान रश्दी पर हमला गंभीर

सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में चाकू से हमला, 20 सेकेंड में 10 से 15 वार,  गवर्नर ने कहा- अभी जिंदा हैं | Salman Rushdie health update news he is  alive now says

भारतीय मूल के ब्रिटिश-अमेरिकी लेखक सलमान रुश्दी पर पश्चिमी न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला हुआ। चौटाउक्वा इंस्टीटयूशन में हमलावर तेजी से स्टेज पर दौड़ा और सलमान रुश्दी और इंटरव्यूअर पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू रुश्दी के गर्दन पर लगी। वहीं, इंटरव्यूअर के सिर पर हल्की चोट आई है। रुश्दी को एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

टीएमसी ने केंद्रीय एजेंसियों की जांच पर उठाए सवाल; विपक्षी दलों ने कहा-और गिरफ्तारियां होंगी

कोलकाता। पशु तस्करी के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के खिलाफ रैलियों और जवाबी रैलियों से शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सियासत गरमा गई।

मप्र : कारम नदी पर बन रहे बांध के टूटने का खतरा, सेना लगाई गई, 18 गांवों को खाली कराया गया

भोपाल/धार। मध्य प्रदेश के धार जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर कारम नदी पर बन रहे एक बांध से बृहस्पतिवार से जारी पानी का रिसाव शुक्रवार सुबह बढ़ने के साथ-साथ इस बांध के टूटने का खतरा पैदा हो गया है। डैम के एक तरफ की मिट्‌टी बह गई है। इससे डैम की वॉल का बड़ा हिस्सा ढह गया। करीब 40 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। सेना के करीब 200 जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। इनमें सेना की इंजीनियरिंग विंग के 40 जवान और अफसर शामिल हैं,

जॉनसन एंड जॉनसन ने दुनिया भर में बेबी टेलकम पाउडर की बिक्री बंद की, कैंसर का खतरा

जॉनसन एंड जॉनसन 2023 तक पूरी दुनिया में अपने बेबी टैल्कम पाउडर को बेचना बंद कर देगी। J&J का टैल्कम ​​​​​​पाउडर अमेरिका और कनाडा में 2020 में ही बंद हो चुका है। अब कंपनी टैल्क बेस्ड पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च बेस्ड पाउडर बेचेगी।
दरअसल, दुनियाभर में दावे किए जाते रहे हैं कि इस बेबी पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का खतरा रहता है। कैंसर की आशंका वाली रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रोडक्ट की बिक्री में भी भारी गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि कंपनी ने हमेशा इस पाउडर को सेफ बताया।
टैल्क से कैंसर का खतरा
टैल्क से कैंसर के खतरे के आरोप लगते रहे हैं। दरअसल, जहां से टैल्क को माइन करके निकाला जाता है, वहीं से एस्बेस्टस भी निकलता है। एस्बेस्टस (अभ्रक) भी एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला सिलिकेट मिनरल है। ये शरीर को नुकसान पहुंचाता है।

मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में रणवीर सिंह से करेगी पूछताछ

Ranveer Singh: न्यूड फोटोशूट मामले में रणवीर सिंह के घर पहुंची पुलिस, 22  अगस्त को हो सकती है पूछताछ

मुंबई। मुंबई पुलिस बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपनी नग्न तस्वीरें पोस्ट करने के मामले में उनका बयान दर्ज करेगी। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अमेरिका की हडसन नदी पर खादी से बने तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ आकर्षण का केंद्र होगा

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क प्रांत में भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह में हडसन नदी के ऊपर खादी से बने 220 फीट लंबे तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ और टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल बिलबोर्ड का प्रदर्शन लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा।

सब्जी, खाद्य तेल के दाम कम होने से जुलाई में खुदरा मुद्रास्फीति घटकर 6.71 प्रतिशत रही

नई दिल्ली। सब्जी, खाद्य तेल जैसे खाद्य उत्पादों के सस्ता होने से खुदरा मुद्रास्फीति जुलाई में नरम होकर 6.71 प्रतिशत पर आ गयी। हालांकि यह अभी भी भारतीय रिजर्व बैंक के संतोषजनक स्तर की उच्च सीमा 6.0 प्रतिशत से ऊपर बनी हुई है।

राष्ट्रमंडल खेलों में महिला पहलवानों के प्रदर्शन से खुश नहीं है डब्ल्यूएफआई, होगी समीक्षा

WFI not happy with women wrestlers' show at CWG, to review performance -  Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महासंघ हाल में समाप्त हुए राष्ट्रमंडल खेलों में चार भारतीय महिला पहलवानों के प्रदर्शन से खुश नहीं है कि वे ड्रा में कमजोर प्रतिद्वंद्वियों के बावजूद फायदा नहीं उठा सकीं और स्वर्ण पदक से चूक गयीं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!