गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:10 Minute, 21 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । आज से नवरात्र शुरू हो रहा है जो 4 अक्टूबर तक रहेगा। मां दुर्गा समूची मानवता पर कृपा बरसाए, आप सभी को नवरात्र की असीम शुभकामनाएं। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • सोनाली फोगाट की ड्रग्स पार्टी वाले कर्लीज रेस्टोरेंट पर कार्रवाई को लेकर सुनवाई होगी।
  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 28 सितंबर तक कर्नाटक के दौरे पर रहेंगी।
  • 5 राज्यों में भारी बारिश के आसार:अगले 2 दिन लो प्रेशर जोन दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड, बंगाल और बिहार को करेगा तर-बतर
  • बांग्लादेश में नाव डूबने से 24 की मौत, 30 लापता:महालया उत्सव मनाने मंदिर जा रहे थे अधिकांश लोग, 100 यात्री सवार थे।
  • दिल्ली के बार में महिला का हंगामा: बाउंसर्स पर मारपीट, कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया फिर CCTV में तोड़फोड़ करती दिखी।
  • 1 अक्टूबर से 6 बड़े बदलाव:इनकम टैक्स देने वाले नहीं ले सकेंगे अटल पेंशन योजना का लाभ, टोकनाइजेशन सिस्टम होगा लागू।
  • ईरान में बाल खोलने वाली लड़की का कत्ल:महिलाओं के साथ प्रदर्शन कर रही थीं 20 साल की हदीस, पुलिस ने 6 गोलियां मारीं।

दिल्ली में 12 साल के बच्चे के साथ निर्भया जैसी वारदात, दिल्ली में 4 लोगों ने कुकर्म किया, लाठी-डंडों से पीटा

Delhi Police Arrested The Accused In The Case Of Sexual Assault in Paschim  Delhi - दिल्ली में मासूम के साथ दरिंदगी का आरोपी गिरफ्तार, बच्ची के साथ हुई  थी निर्भया जैसी हैवानियत

दिल्ली में निर्भया जैसी दरिंदगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल के बच्चे के साथ 4 लोगों ने पहले कुकर्म किया, फिर लाठी-डंडों से पीटने के बाद मरा समझकर सड़क किनारे फेंक दिया। पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी हालत बेहद खराब है। मामले में पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लि‍ए मुख्‍यमंत्री निवास पहुंचे खड़गे-माकन

जयपुर। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्‍ली से आए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन रविवार रात लगभग साढ़े आठ बजे मुख्‍यमंत्री निवास पर पहुंचे।

लालू, नीतीश ने सोनिया से मुलाकात की; भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने पर जोर दिया

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की तथा 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने पर जोर दिया।

अंकिता हत्याकांडः परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

देहरादून। हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग के बीच हजारों लोगों ने रविवार शाम नम आंखों से अंकिता भंडारी को पौड़ी जिले के श्रीनगर में अलकनंदा नदी के तट पर अंतिम विदाई दी।

चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की।

विपक्षी दलों के नेताओं ने 2024 के चुनाव के लिए भाजपा-विरोधी मोर्चा बनाने का आह्वान किया

फतेहाबाद। (हरियाणा), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और अन्य प्रमुख विपक्षी नेताओं ने रविवार को भाजपा-विरोधी संयुक्त मोर्चा बनाने की तरफ बड़ा कदम उठाते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को साथ लेकर एक नया गठबंधन बनाने का आह्वान किया।

रोजाना 10 लाख आयुष्मान कार्ड वितरित करना सरकार का लक्ष्य : मांडविया

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबीपीएम-जेएवाई) के तहत रोजाना 10 लाख आयुष्मान कार्ड वितरित करना सरकार का लक्ष्य है।

गुजरात : केजरीवाल ने संविदा कर्मियों को नियमित करने का वादा किया

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो संविदा कर्मियों को नियमित और ‘समान काम के बदले समान वेतन’ की नीति को लागू किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी के निकट घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों ने रविवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

भारत जोड़ो यात्रा : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने त्रिशूर में गैस सिलेंडर के कटआउट के साथ प्रदर्शन किया

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हुआ  प्रदर्शन - India TV Hindi News

त्रिशूर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार सुबह केरल के त्रिशूर जिले के थिरूर से अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर से शुरू की। यात्रा में उनके साथ शामिल सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस की कीमत में वृद्धि के खिलाफ गैस सिलेंडर के आकार के कटआउट और बैनर के साथ प्रदर्शन किया।

बिलकीस मामले के दोषी ने सजा में दी गई छूट को चुनौती देने वालों के अधिकारक्षेत्र पर सवाल उठाया

नई दिल्ली। बिलकीस बानो सामूहिक बलात्कार मामले के एक दोषी ने उन याचिकाकर्ताओं के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाया है, जिन्होंने प्रकरण में उसे और 10 अन्य दोषियों को दी गई माफी को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है तथा कहा कि मामले में ये लोग ‘‘पूरी तरह अजनबी’’ हैं।

भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 43,994 हुई

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,777 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,45,68,114 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

मौजूदा ध्रुवीकृत विश्व में भारत अधिक महत्व रखता है : जयशंकर

न्यूयॉर्क। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि मौजूदा ध्रुवीकृत विश्व में भारत अधिक महत्व रखता है और उसे व्यापक रूप से वैश्विक दक्षिण (गोलार्ध) की आवाज माना जाता है।

बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 की मौत

ढाका। पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नौका पलटने से उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रिलायंस जनरल के लिए साझा बोली लगा सकते हैं पीरामल और ज्यूरिख इंश्योरेंस

नई दिल्ली। कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल की अनुषंगी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के अधिग्रहण के लिए पीरामल समूह और ज्यूरिख इंश्योरेंस की एक संयुक्त उद्यम स्थापित करने की योजना है।

आस्ट्रेलिया के सात विकेट पर 186 रन

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, 2-1 से अपने नाम की सीरीज - India  beat Australia by 6 wickets, clinch series 2 1 - GNT

हैदराबाद। आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां सात विकेट पर 186 रन बनाए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!