गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:9 Minute, 5 Second

आज शुरू करते हैं इन दो खबरों से जिसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। पहले मामले में ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया राहुल पर शिकंजा कस दिया है। Ed ने यंग इंडिया का दफ्तर सील कर पूरी सियासत में खलबली मचा दी है।
इधर लंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमशिंघे ने भारत और पीएम मोदी के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा है कि भारत ने मुश्किल वक्त में साथ देकर हमे उबार लिया है।
न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • LTC घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट फैसला सुनाएगी।
  • शिवसेना पर दावेदारी को लेकर सुप्रीमकोर्ट में आज सुनवाई होगी।
  • भोपाल में EOW की छापेमारी के दौरान क्लर्क ने खाया जहर,अब तक 85 लाख कैश मिले, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन।
  • PM मोदी के बाद राहुल का तिरंगा कैंपेन, राहुल-प्रियंका ने ट्विटर पर नेहरू की तिरंगे के साथ डीपी लगाई, कांग्रेस नेताओं ने फॉलो किया।
  • पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल वापस, संसद की जॉइंट कमेटी ने 81 बदलावों का सुझाव दिया था, अब नया बिल लाएगी सरकार।
  • शिवसेना पर फैसला आज, बुधवार को सुनवाई में साल्वे बोले- एक नेता पूरी पार्टी नहीं; CJI ने कहा-हमने सुनवाई टाली, आपने सरकार बना ली।
  • कॉमनवेल्थ गेम्स का छठे दिन वेट लिफ्टर लवप्रीत ने 109 KG वेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज जीता, आज तुलिका मान से जूडो में गोल्ड की उम्मीद।

दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला सामने आया, नाइजीरियाई महिला में संक्रमण की पुष्टि

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को नाइजीरिया की 31 वर्षीय महिला में मंकीपॉक्स के संक्रमण की पुष्टि हुयी , जिसके बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर चार हो गयी है । आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने हमारे मुख्यालय, सोनिया और राहुल के आवासों को घेरा, प्रतिशोध और धमकी की राजनीति: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर रखा है तथा उसके नेताओं के साथ ‘आतंकवादियों जैसा सुलूक’ किया जा रहा है जो प्रतिशोध और धमकी की राजनीति है।

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कहा मोदी ने हमे डूबने से बचा लिया

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मुश्किल वक्त में साथ देने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। रानिल ने कहा कि हमारा देश अपने इतिहास के सबसे मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। इस दौर में भारत और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो जीवन रक्षक सांसें दी हैं, इसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते।

उपराष्ट्रपति चुनाव: आप और झामुमो की अल्वा को समर्थन की घोषणा

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्ग्रेट अल्वा को आम आदमी पार्टी (आप) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की ओर से समर्थन देने की घोषणा से विपक्षी खेमे को बल मिला, लेकिन संख्या बल अभी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के पक्ष में है।

कुलदीप बिश्नोई ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की तैयारी

MLA कुलदीप बिश्नोई का इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने की तैयारी

चंडीगढ़। कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। वह बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे। कांग्रेस ने जून में हुए राज्यसभा चुनाव में बिश्नोई के ‘क्रॉस वोटिंग’ करने के बाद उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री की दौड़ में लिज ट्रस ने ऋषि सुनक पर बड़ी बढ़त बनाई:सर्वेक्षण

लंदन। ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के बीच कराए गए नवीनतम सर्वेक्षण के बुधवार को आए नतीजों के मुताबिक प्रधानमंत्री पद की दौड़ में विदेश मंत्री लिज ट्रस ने पूर्व चांसलर ऋषि सुनक पर व्यापक बढ़त बना ली है।

कांग्रेस अपने नेताओं को सोशल मीडिया प्रोफाइल में अपनी तस्वीर के साथ ‘तिरंगा’ लगाने दे: भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्रोफाइल पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) के तौर पर लगाए जाने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

मैं भारत में ‘एक्सप्रेसवे टोल’ का जनक हूं : गडकरी

नई दिल्ली। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि वह देश में ‘एक्सप्रेसवे पर पथ कर के जनक’ हैं क्योंकि उन्होंने ही 1990 के दशक में इस तरह की पहली सड़क बनाई थी, जब वह महाराष्ट्र में मंत्री थे।

पाकिस्तान में 10 नाबालिग लड़कों से कुकर्म करने के आरोप में मदरसे का शिक्षक गिरफ्तार

पाकिस्तानः मदरसे का शिक्षक बना हैवान, 10 लड़कों के साथ किया कुकर्म -  pakistan lahore madrasa teacher booked for sexual assault on boy lkm –  News18 हिंदी

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कम से कम 10 नाबालिग छात्रों से कुकर्म के आरोप में बुधवार को मदरसे के शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रयागराज में पुलिस कांस्टेबल ने गोली मारकर आत्महत्या की

प्रयागराज। नगर में रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने बुधवार को अपने कार्बाइन गन से खुद को गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पूर्वी भारत के किसान गेहूं की जल्दी बुवाई कर बढ़ा सकते हैं अपनी उपज

नई दिल्ली। भूमंडल के गर्म होने के कारण पूर्वी भारत के किसान गेहूं की जल्दी बुवाई कर उपज बढ़ा सकते हैं, जिससे उन्हें खाद्य सुरक्षा और कृषि लाभप्रदता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। एक अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

कनाडा को 8 . 0 से रौंदकर भारतीय पुरूष हॉकी टीम राष्ट्रमंडल सेमीफाइनल में

बर्मिंघम। हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह के दो दो गोल की मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में कनाडा को 8 . 0 से रौंदकर पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!