गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:6 Minute, 59 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

तीन दिन से ज्यादा फाइल रोकी तो देना होगा स्पष्टीकरण : योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों तथा कर्मचारियों के देर से पहुंचने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा “सरकारी कार्यालयों में हर अधिकारी और कर्मचारी की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। लेट लतीफी कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारी कार्यालयों का लगाता र आकस्मिक निरीक्षण करें। लापरवाह, लेटलतीफ अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए।” उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा “आमजन की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए निस्तारण किया जाए। हर कार्यालय में सिटीजन चार्टर को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक लंबित न रहे। देरी होने पर जवाबदेही तय की जाए।” योगी ने प्रदेश में नियमविरुद्ध संचालित अथवा अधोमानक वाले नर्सिंग कॉलेजों को चिह्नित कर उनके संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिये।

ऑयल इंडिया लिमिटेड पर साइबर हमला करने वाले ने 57 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी

गुवाहाटी/डिब्रूगढ़। साइबर हमले का शिकार हुए सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख उपक्रम ऑयल इंडिया से 75,00,000 अमेरिकी डॉलर (57 करोड़ से अधिक रुपये) की फिरौती मांगी गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

रणबीर कपूर और आलिया की शादी आज

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आज मुंबई में शादी करेंगे। ये शादी रणबीर कपूर के पाली हिल वाले घर ‘वास्तु’ में होगी। बारात कृष्णा राज बंगले से निकलेगी। अब तक शादी की तारीख का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन बुधवार शाम रणबीर की मां नीतू कपूर ने बताया कि शादी आज होगी।

आज के खास कार्यक्रम

PM मोदी सुबह 11 बजे देश के प्रधानमंत्रियों का योगदान बताने वाले संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे।

IPL में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच शाम साढ़े 7:30 बजे से मुकाबला होगा।

सुर्खियां :

नींबू के भाव आसमान छूते देख अब इसकी चोरी होने लगी है।

कानपुर में बाग से 15 हजार नींबू चोरी, किसानों ने रखवाली के लिए 22 हजार रुपए रोज में 50 लठैत लगाए

कलकत्ता हाईकोर्ट ने 18 दिन में 5 केस बंगाल पुलिस से लेकर CBI को सौंपे, 3 केस में TMC नेता आरोपी

गुजरात के खंभात में तीन मौलवियों ने रची रामनवमी के जुलूस पर पथराव की साजिश, बाहर से बुलाए थे दंगाई।

पीएम मोदी ने देवघर बचाव अभियान में शामिल लोगों के बहादुरी भरे प्रयासों की सराहना की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि झारखंड के देवघर में रोपवे हादसे के बाद बचाव अभियान में शामिल लोगों के बहादुरी भरे प्रयासों की पूरा देश सराहना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने अभियान में शामिल अनेक एजेंसियों के कर्मियों और सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों से आज बातचीत की।

सीबीआई ने परमबीर सिंह के खिलाफ पांच मामलों की जांच अपने हाथों में ली

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ कथित कदाचार और भ्रष्टाचार के पांच मामलों की जांच महाराष्ट्र पुलिस से अपने हाथों में ले ली है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यूजीसी ने एक साथ दो शैक्षणिक कार्यक्रम पर दिशानिर्देश जारी किए

नयी दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने दो शैक्षणिक कार्यक्रमों को एक साथ प्रत्यक्ष, ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से करने की अनुमति के लिए बुधवार को दिशानिर्देश अधिसूचित किए।

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा एक में प्रवेश मानदंड के खिलाफ अपील पर हस्तक्षेप करने से अदालत का इनकार

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) के उस फैसले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया, जिसमें आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा एक में प्रवेश को लेकर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु छह वर्ष तय की गई थी।

तमिलनाडु में शिक्षक पर स्कूली छात्रों के बीच ईसाई धर्म का प्रचार करने का आरोप

कन्याकुमारी/चेन्नई। तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पर हिंदू धर्म को नीचा दिखाने और ईसाई धर्म का प्रचार करने का आरोप लगाये जाने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!