गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 39 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां :

योगी ने रिपोर्ट मांगी, पुलिस ने 125 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवा दिए, 17 हजार जगहों पर आवाज हुई कम।
अगले 5 दिन में 45 डिग्री के पार जा सकता है तापमान, राजस्थान, बिहार और मध्यप्रदेश में लू का खतरा सबसे ज्यादा ।

PM मोदी कोरोना के मसले पर दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे।

उत्तराखंड के रुड़की में धर्म संसद का आयोजन होगा, विवादों की वजह से अफसर इसकी निगरानी करेंगे।

IPL के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे से मैच होगा।

पीके कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने के पार्टी नेतृत्व के प्रस्ताव को मंगलवार को ठुकरा दिया और कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी में घर कर गई ढांचागत समस्याओं को दूर करने के लिए उनसे ज्यादा जरूरी यह है कि कांग्रेस में नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति हो।

5-12 आयुवर्ग के लिए ‘कॉर्बेवैक्स’, 6-12 आयुवर्ग के लिए ‘कोवैक्सीन’ के इस्तेमाल की मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को बताया कि भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने पांच से 12 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के लिए कोविड-19 रोधी टीके ‘कॉर्बेवैक्स’ और छह से 12 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों के लिए ‘कोवैक्सीन’ टीके के आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति दे दी है।

‘धर्म संसद’ में कोई अप्रिय बयान नहीं दिया जाएगा : न्यायालय ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव से कहा

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वह अदालत में सार्वजनिक रूप से यह कहें कि रुड़की में निर्धारित ‘धर्म संसद’ में कोई अप्रिय बयान नहीं दिया जाएगा और चेतावनी दी कि अगर कोई घृणा भाषण दिया जाएगा तो वह शीर्ष अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराएगा।

मानवता के समक्ष खड़े प्रश्नों का उत्तर भारत के अनुभवों, सांस्कृतिक सामर्थ्य से ही निकल सकता है: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के विभिन्न देशों में उपजे हालात की ओर इशारा करते हुए मंगलवार को कहा कि आज विश्व के सामने अनेक साझे संकट और चुनौतियां हैं और मानवता के समक्ष खड़े प्रश्नों का समाधान भारत के अनुभवों और उसके सांस्कृतिक सामर्थ्य से ही निकल सकता है।

मेवानी को मारपीट के मामले में पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

बारपेटा (असम)। असम के बारपेटा जिले की एक अदालत ने एक महिला पुलिस अधिकारी द्वारा दायर ‘मारपीट’ के मामले में मंगलवार को दलित कार्यकर्ता तथा गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

जाखड़ को पार्टी के सभी पदों से हटाने का फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस ने ‘अनुशासनहीनता’ के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पार्टी के सभी पदों से हटाने और केरल इकाई के वरिष्ठ नेता केवी थॉमस को प्रदेश कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति एवं कार्यकारी समिति से हटाने का फैसला किया है।

केन्द्र ने केन्द्रीय विद्यालयों में प्रवेश से जुड़ा सांसद कोटा खत्म किया

नई दिल्ली। केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी संशोधित प्रवेश दिशानिर्देशों के अनुसार केन्द्र सरकार ने केन्द्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए विवेकाधीन संसद सदस्य कोटा खत्म कर दिया है।

कोविड-19 की ताजा स्थिति पर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे।

नवनीत राणा के आरोपों के जवाब में मुंबई पुलिस आयुक्त ने थाने में चाय पीते हुए वीडियो किया जारी

मुंबई। अमरावती की सांसद नवनीत राणा के थाने में पानी नहीं मिलने के दावे के बाद मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने मंगलवार को सांसद और उनके विधायक पति रवि राणा के पुलिस हिरासत में चाय पीने का एक वीडियो ट्वीट किया है।

उप्र : अंशकालिक अनुदेशकों और रसोइयों का मानदेय बढ़ाने को कैबिनेट ने दी हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात अंशकालिक अनुदेशकों और रसोइयों का मानदेय बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली और पंजाब सरकार के बीच स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर समझौता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान ने बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को मजबूत बनाने के लिए ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ पर मंगलवार को हस्ताक्षर किए।

कराची विश्वविद्यालय परिसर में विस्फोट, तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोगों की मौत

कराची। पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी स्थित कराची विश्वविद्यालय में मंगलवार को बुर्का पहने एक महिला आत्मघाती हमलावर ने एक कार को विस्फोट से उड़ा दिया जिसमें तीन चीनी नागरिकों और उनके पाकिस्तानी चालक की मौत हो गई।

पश्चिम जगत ने कीव को नये हथियार दिलाने का वादा किया

टोरेट्स्क (यूक्रेन)। रूस ने मंगलवार को पूर्वी यूक्रेन पर हमला कर दिया, वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कीव को नए हमलों का जवाब देने के लिए जरूरी हथियारों को दिलाने में ‘आकाश पाताल एक कर देने’ का वादा किया।

एलआईसी के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारत बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी दूसरे दौर में

मनीला (फिलिपीन्स)। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारत की शीर्ष पुरुष जोड़ी ने मंगलवार को यहां सीधे गेम में जीत के साथ बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (बीएसी) के दूसरे दौर में जगह बनाई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!