गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:12 Minute, 58 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार। इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो। पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां:

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार दूसरे दिन कैबिनेट की मीटिंग करेंगे।
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दो दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे।
  • लालू के बेटे तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने कोर्ट में कहा- पति के साथ रहने में कोई दिक्कत नहीं, तेजप्रताप बोले- मुझे नहीं रहना इसके साथ।
  • पंजाब विधानसभा में जेल मंत्री का दावा- गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को फर्जी FIR में जेल में रखा, पत्नी भी साथ में रहती थी।
  • ONGC का हेलिकॉप्टर समुद्र में गिरने से 4 की मौत, तकनीकी खराबी से अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग, 5 को बचाया।
  • ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को कोर्ट ने 4 दिन की कस्टडी में भेजा, पुलिस बोली- जांच में सहयोग नहीं कर रहे।
  • अमेरिका में ट्रक में 100 लोगों को ठूंस-ठूंसकर भरा, 46 प्रवासियों की मौत, मेक्सिको से छिपाकर टेक्सास लाया जा रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद से मुलाकात की

अबुधाबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नवनियुक्त राष्ट्रपति और अबुधाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और आगे बढ़ाने तथा उसमें विविधता लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच फडणवीस ने की शाह, नड्डा से मुलाकात

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

राजस्थान में नुपुर शर्मा की डीपी लगाने वाले टेलर की दिन दहाड़े हत्या, हमलावरों ने हत्या की वीडियो भी डाली

राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले एक शख्स का मर्डर कर दिया गया। 2 हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे और तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। इस पूरे हमले का वीडियो भी बनाया। इतना ही नहीं, आरोपियों ने घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वारदात के विरोध में हाथीपोल, घंटाघर, अश्वनी बाजार, देहली गेट और मालदास स्ट्रीट का बाजार बंद है।

पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी किया गया है। हमलावर नाप देने के बहाने दुकान में घुसे थे। कन्हैयालाल (40) की धानमंडी स्थित भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान है। मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे बाइक सवार 2 बदमाश आए। कपड़े का नाप देने का बहाना बनाकर दुकान में घुसे। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते, तब तक बदमाशों ने हमला बोल दिया। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस महानिदेशक, आईपीएस अधिकारी और 600 अन्य पुलिस कर्मियों को उदयपुर भेजा

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाडे़ हुई एक टेलर की निर्मम हत्या के बाद स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखने के लिए आईपीएस दिनेश एम एन समेत दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों एवं 600 अन्य पुलिसकर्मियों को उदयपुर भेजा गया है।

धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं, आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिले: राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उदयपुर में एक व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती और आतंक फैलाने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के बोर्ड से इस्तीफा दिया, आकाश चेयरमैन बने

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। अब जियो की जिम्मेदारी उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी संभालेंगे। उन्हें चेयरमैन बनाया गया है। 30 साल के आकाश अभी नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर थे। वे जियो के प्रोडक्ट और डिजिटल सर्विस के एप्लिकेशन डेवलपमेंट से जुड़े रहे हैं। 4 जी ईको सिस्टम खड़ा करने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है।

ओएनजीसी का हेलीकॉप्टर अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त, चार लोगों की मौत

नई दिल्ली। सार्वजानिक क्षेत्र की ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों की मंगलवार को अरब सागर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से मौत हो गई।

सिक्किम में बस पलटी, रांची के 22 छात्र घायल

गंगटोक। सिक्किम के पूर्वी इलाके में मंगलवार को एक बस के पलट जाने की घटना में रांची के एक कॉलेज के 22 छात्र घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि झारखंड की राजधानी रांची में स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज के छात्र सिक्किम घूमने आए थे। उन्होंने बताया कि जब वे रांची वापस जाने के लिए पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी लौट रहे थे, तभी उनकी बस रानीपूल थाना क्षेत्र के ‘सेवंथ माइल’ में पलट गई। उन्होंने बताया कि घायल छात्रों को ताडोंग के सेंट्रल रेफरल अस्पताल (सीआरएच) में भर्ती कराया गया है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि उन्होंने अधिकारियों को छात्रों को हवाई मार्ग से वापस लाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। सोरेन ने ट्वीट किया, ‘फिलहाल वहां खराब मौसम के कारण हम बच्चों को हवाई मार्ग से वापस नहीं ला पा रहे हैं। वहां उनके समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है।’

‘विश्वासघातियों’ को सड़क पर घूमने लायक नहीं होना चाहिए: संजय राउत

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले बागी धड़े के खिलाफ आक्रामक टिप्पणी करते हुए मंगलवार को कहा कि जिन लोगों ने पार्टी नेतृत्व से विश्वासघात किया है, उन्हें इधर-उधर घूमने-फिरने में सक्षम नहीं होना चाहिए। मुंबई में अलीबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘विश्वासघाती सड़कों पर घूमने में सक्षम नहीं होने चाहिए।’’

सीतलवाड़, जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध करने ‘जहरीला इकोसिस्टम’ आया सामने: भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पत्रकार व ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए विपक्षी दलों, खासकर कांग्रेस की मंगलवार को जमकर आलोचना की और आरोप लगाया कि ये सभी उस ‘‘जहरीले इकोसिस्टम’’ के हिस्से के रूप में काम कर रहे हैं, जिसमें यदि एक पकड़ा जाता है तो दूसरा अपराधी उसका बचाव करता है।

अदालत ने मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत की अवधि चार दिन बढ़ाई

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने एक हिंदू देवता के खिलाफ 2018 में एक ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ करने से जुड़े मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत की अवधि मंगलवार को चार दिन के लिए बढ़ा दी।

फर्जी खबरों और दुष्प्रचार को बेनकाब करने वाले को जेल में डालना ‘डरपोक सरकार’ की निशानी: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने ‘ऑल्ट न्यूज’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि फर्जी खबरों एवं दुष्प्रचार के ‘गिरोह’ को बेनकाब करने वाले को जेल में डालना ‘डरपोक सरकार’ की निशानी है।

ठाकरे की बागी विधायको से अपील वापस आएं और मुझसे बात करें

मुंबई। शिवसेना के सभी नौ बागी मंत्रियों के विभागों को वापस लेने के एक दिन बाद तथा अलग हुए विधायकों को उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने की पृष्ठभूमि में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को गुवाहाटी में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों से मुंबई लौटने तथा उनसे बातचीत करने की अपील की।

नीरव के आत्महत्या के जोखिम पर मनोचिकित्सकों का पक्ष सुनेगी ब्रिटिश अदालत

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किये जाने की स्थिति में उसके खुदकुशी की कोशिश करने के जोखिम के स्तर पर दो मनोचिकित्सकों की अलग-अलग राय पर लंदन का हाई कोर्ट उनका पक्ष सुनेगा। दो न्यायाधीशों की समिति ने मंगलवार को पहले से जारी अपील में सुनवाई के दौरान यह व्यवस्था दी।

मलेशिया ओपन: प्रणय जीते, प्रणीत और समीर बाहर

कुआलालंपुर। भारत के एचएस प्रणय ने कड़े मुकाबले में स्थानीय दावेदार डेरेन ल्यू को हराकर मंगलवार को यहां मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!