गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

1 0
Read Time:9 Minute, 2 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में :

सुर्खियां :

  • दिल्ली में सुबह 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया जाएगा।
  • केरल हाईकोर्ट में ED की पूछताछ को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई होगी।
  • महंगाई के खिलाफ देशभर में कांग्रेस आज से 23 अगस्त तक चौपाल लगाएगी।
  • पाकिस्तान में फ्यूल टैंकर और बस की टक्कर:20 लोगों की मौत, झुलस चुके शवों की पहचान के लिए DNA टेस्ट होगा।
  • बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर से 10 राज्य बेहाल:MP के भोपाल में 24 घंटे में 6 इंच बारिश, गुजरात के सूरत में बाढ़ के हालात।
  • कर्नाटक में पोस्टर विवाद:तुमकुरु में सावरकर के पोस्टर फाड़े; कल शिवमोगा में टीपू-सावरकर समर्थक भिड़े थे, धारा 144 लागू।
  • UP में बदला 81 साल पुराना जेल मैनुअल:महिला कैदी मंगलसूत्र पहन सकेंगी; बच्चों के जन्म पर नामकरण संस्कार भी हो सकेगा।
  • शिवसेना विधायकों की दबंगई:संतोष बांगर ने कैटरिंग मैनेजर को पीटा; प्रकाश सुर्वे का उद्धव गुट पर निशाना, बोले- टांगे तोड़ दो, देख लूंगा।

केंद्र सरकार सहकारी संघवाद में नहीं, ‘विनाशकारी संघवाद’ में विश्वास करती है: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ‘‘सहकारी संघवाद’’ में नहीं, बल्कि ‘विनाशकारी संघवाद’ में विश्वास करती है।

आमिर की लालसिंह चड्ढा फ्लॉप, रक्षाबंधन को भी घाटा

आमिर खान की फिल्म लालसिंह चड्ढा 11 अगस्त को अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के साथ रिलीज हुई थी। दोनों फिल्मों का क्लैश काफी चर्चा में रहा था। बैक-टु-बैक 4 छुट्टी होने से दोनों फिल्मों से अच्छे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की उम्मीदें थीं, लेकिन दोनों ही फिल्में अब तक की कमाई से घाटे में जाती नजर आ रही हैं।

राजनाथ ने भारतीय सेना को स्वदेश में विकसित उपकरण एवं प्रणालियां सौंपीं

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को थल सेना को कई स्वदेशी सैन्य साजोसामान सौंपे जिनमें मानव रहित हवाई प्रणाली, त्वरित प्रतिक्रिया वाले युद्धक वाहन, गश्ती नौकाएं और निगरानी उपकरण शामिल हैं। इससे पूर्वी लद्दाख में सेना की समग्र युद्धक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

गृह विभाग नीतीश को, तेजस्वी को मिला स्वास्थ्य, पथ निर्माण, भाजपा के अधिकांश विभाग राजद-कांग्रेस की झोली में

पटना। बिहार की नवगठित महागठबंधन सरकार में मंगलवार को हुए विभागों के आवंटन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनुमान के अनुसार गृह विभाग सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों को अपने पास रखा है। राज्य के पुलिस बल पर गृह विभाग का सीधा नियंत्रण होता है।

थोक मुद्रास्फीति जुलाई में घटकर पांच माह के निचले स्तर 13.93 प्रतिशत पर

नई दिल्ली। खाद्य वस्तुओं और विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में नरमी से थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति जुलाई में घटकर 13.93 प्रतिशत पर आ गई। यह इसका पांच माह का निचला स्तर है।

बिहार को लेकर भाजपा की बैठक शुरु, शाह और नड्डा भी मौजूद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं ने जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के बाद अपनी भावी रणनीति को लेकर मंगलवार को पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की।

जम्मू-कश्मीर में बस खाई में गिरने के बाद 7 आईटीबीपी जवानों की मौत, 32 घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के सात जवानों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए। सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अमूल, मदर डेयरी का दूध दो रुपये लीटर महंगा, कल से लागू होंगे नए दाम

नई दिल्ली। उत्पादन लागत बढ़ने के कारण प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता अमूल और मदर डेयरी ने बुधवार से अपने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है।

भारत-अमेरिका संबंध को वैश्विक शांति एवं अर्थव्यवस्था के लिए अहम मानते हैं बाइडन : अमेरिकी अधिकारी

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का मानना है कि भारत-अमेरिका संबंध, वैश्विक शांति, स्थिरता और आर्थिक लचीलेपन के लिए आवश्यक है। बाइडन की शीर्ष व्यापार वार्ताकार कैथरीन ताइ ने यह बात कही है।

सीयूईटी परीक्षा का चौथा चरण 17 अगस्त से प्रारंभ होगा

नई दिल्ली। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक के चौथे चरण की शुरूआत बुधवार से होगी और इसमें करीब 3.6 लाख उम्मीदवारों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री बताएं कि नारीशक्ति पर उनकी बात सही है या गुजरात सरकार का फैसला: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बताना चाहिए कि क्या लाल किले की प्राचीर से नारीशक्ति के विषय में की गई उनकी बात सही है या फिर बिलकिस बानो मामले के दोषियों को रिहा करने का गुजरात की भाजपा सरकार का फैसला सही है ?

चीनी ‘जासूसी पोत’ श्रीलंकाई बंदरगाह पहुंचा, बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं

कोलंबो/बीजिंग। चीन का उच्च तकनीक वाला अनुसंधान पोत ‘युआन वांग 5’ मंगलवार को रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उस हंबनटोटा बंदरगाह पर पहुंच गया जिसे बीजिंग ने श्रीलंकाई सरकार से पट्टे पर लिया है।

फीफा ने भारत पर प्रतिबंध लगाया, महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी

नई दिल्ली। भारत को करारा झटका देते हुए विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संचालन संस्था फीफा ने मंगलवार को तीसरे पक्ष द्वारा गैर जरूरी दखल का हवाला देकर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को निलंबित कर दिया और उससे अक्टूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के मेजबानी अधिकार छीन लिए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!