गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:8 Minute, 27 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-ईरान, सेनेगल-नीदरलैंड और अमेरिका-वेल्स के बीच मुकाबला होगा।
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली हेडक्वार्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।
  • पीएम मोदी के गुजरात दौरे के तीसरे दिन सुरेंद्रनगर, जंबूसर और नवसारी में जनसभा करेंगे।
  • मदर डेयरी का दूध फिर महंगा: अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे 64 रुपए, इस साल चौथी बार बढ़े दाम।
  • इंडियन आर्मी खरीदेगी 62,500 बुलेटप्रूफ जैकेट्स: आतंकियों की गोलियां इन्हें भेद नहीं पाएंगीं, इनका एक-एक पार्ट भारत में बनेगा।
  • राज कुंद्रा के खिलाफ नई चार्जशीट: होटलों में अश्लील फिल्में शूट करने का आरोप, पूनम पांडे और शर्लिन चोपड़ा भी शामिल।
  • सत्येंद्र जैन की फिजियोथैरेपी का दावा गलत: एसोसिएशन ने कहा- मंत्री माफी मांगे; सिसोदिया ने कहा था- जेल में मसाज नहीं इलाज हो रहा था।
  • शहनाज ने सिद्धार्थ शुक्ला को डेडिकेट किया फिल्मफेयर अवॉर्ड: कहा- ये तुम्हारे लिए है; मेरी लाइफ में आने के लिए थैंक्यू।
  • क्लाइमेट चेंज के जिम्मेदार अमीर देश मुआवजा देंगे: 200 देशों में समझौते से 30 साल पुरानी मांग पूरी हुई, भारत को भी होगा फायदा।

CJI बोले- गंभीर अपराधों में जमानत देने से हिचकते हैं डिस्ट्रिक्ट जज, इन्हें टारगेट किए जाने का डर

Judges reluctant to grant bail for fear of being targeted: CJI Chandrachud  | India News

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया​​​ डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट जज हीनियस क्राइम (जघन्य अपराध) में जमानत देने से हिचकते हैं। यही वजह है कि हाईकोर्ट्स में जमानत याचिकाओं की बाढ़ आ रही है। ये बातें उन्होंने बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से किए सम्मान समारोह के दौरान कही। इस दौरान कानून मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद थे। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा- ऐसा नहीं है कि जिला स्तर पर जज अपराध को नहीं समझते हैं। बल्कि उन्हें जमानत देने के बाद खुद को निशाना बनाए जाने का डर होता है। इस डर के बारे में कोई बात नहीं करता, जो हमें करनी चाहिए। इससे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का पैनापन कम हो रहा है और हाईकोर्ट के काम काज पर असर पड़ रहा है।

न्यूजीलैंड को भारत ने 65 रनो से हराया

न्यूजीलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 65 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड 126 रन पर ऑल-आउट हो गई। सूर्यकुमार यादव ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की दूसरी सेंचुरी लगाई। उन्होंने 51 बॉल में 111 रन की नाबाद पारी खेली। सूर्या ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल शतक लगाया था। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए अब तक 11 शतक लगे हैं।

बचपन में राहुल ने मां सोनिया गांधी से पूछा था कि क्या वह दिखने में सुंदर हैं, उनका जवाब था : नहीं, ठीकठाक हो

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने बचपन का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि एक बार उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी से पूछा था कि क्या वह दिखने में सुंदर हैं, इस पर उनका जवाब था – ‘‘नहीं , ठीकठाक हो। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने एक ‘यूट्यूबर’ समदीश भाटिया के साथ साक्षात्कार में अपने बचपन के इस किस्से को साझा करते हुए कहा, ‘‘ जब मैं बच्चा था, तब मैंने अपनी मां के पास जाकर उनसे पूछा कि मम्मी, क्या मैं सुंदर दिखता हूं? मां ने मेरी तरफ देखा और कहा कि नहीं, तुम ठीकठाक दिखते हो।’’

महात्मा गांधी चाहते थे कि कांग्रेस सामाजिक और नैतिक स्वतंत्रता के लिए काम करे: राम माधव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राम माधव ने रविवार को कहा कि महात्मा गांधी का मानना था कि भारत 15 अगस्त, 1947 को ‘‘राजनीतिक रूप से स्वतंत्र’’ हो गया था और वह चाहते थे कि कांग्रेस राजनीतिक दल के रूप में काम करने के बजाय सामाजिक, आर्थिक और नैतिक स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए काम करे। राम माधव ने यहां आयोजित ‘साहित्य परब 2022’ में यह भी दावा किया कि चूंकि कांग्रेस नेताओं ने गांधीजी की बातों पर ध्यान देना बंद कर दिया था, इसलिए यह सुझाव उन्हें स्वीकार्य नहीं था।

अमोल पालेकर और संध्या गोखले भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए अमोल पालेकर, संध्या गोखले : The Dainik  Tribune

बुलढाणा। प्रसिद्ध अभिनेता अमोल पालेकर और उनकी लेखक तथा फिल्मकार पत्नी संध्या गोखले ने रविवार को यहां महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पदयात्रा के महाराष्ट्र चरण के आखिरी दिन पालेकर और उनकी पत्नी यहां यात्रा में शामिल हुए, जहां से रात को यह यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

उद्योपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया

नई दिल्ली। जानेमाने उद्योगपति अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। इन जुड़वां बच्चों में से एक लड़का और एक लड़की है। यह जानकारी परिवार ने रविवार को दी। इन दोनों बच्चों का नाम आदिया और कृष्णा रखा गया है।

गुजरात चुनाव: निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सात नेताओं को भाजपा ने निलंबित किया

अहमदाबाद। गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को दो पूर्व विधायकों सहित अपने सात नेताओं को आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने पर निलंबित कर दिया। ये सात नेता जिन सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहां एक दिसंबर को पहले चरण में मतदान होगा। भाजपा से टिकट न मिलने पर इन लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
100 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!