गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:7 Minute, 43 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

  • सुर्खियां :
  • संसद का बजट सेशन शुरू होगा। राष्ट्रपति मुर्मू लोकसभा-राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी।
  • IMF की टीम पाकिस्तान पहुंचेगी, या फंड रिलीज करने पर फैसला होगा।
  • आतंकी मुर्तजा को फांसी की सजा: 10 महीने पहले गोरखनाथ मंदिर पर किया था हमला, PAC जवानों को बनाया था निशाना।
  • ऑपरेशन ब्लू स्टार के जनरल कुलदीप बराड़ का दावा: बोले- इंदिरा ने पहले भिंडरावाला का कद बढ़ाया, फिर खत्म करने के ऑर्डर दिए।
  • BBC डॉक्यूमेंट्री बैन पर SC में सुनवाई 6 फरवरी को: याचिकाकर्ता ने कहा- बैन का फैसला मनमाना; रिजिजू बोले- याचिका से समय बर्बाद होगा।
  • जयराम रमेश बोले-चीन पर सरकार की DDLJ पॉलिसी: कहा- फिल्म के केंद्र सरकार वाले वर्जन में विदेश मंत्री लीड रोल निभा रहे।
  • नीतीश बोले- मर जाना कबूल, BJP में नहीं जाएंगे: BJP ने पूछा- पहले भी तो कहा था मिट्‌टी में मिल जाएंगे…फिर गठबंधन क्यों किया।

अडाणी ग्रुप का हिंडनबर्ग को जवाब, हिंडनबर्ग बोला- राष्ट्रवाद की आड़ में धोखाधड़ी ना छिपाएं

413 पन्नों के जवाब में कहा- आरोप झूठे; हिंडनबर्ग बोला- राष्ट्रवाद की आड़  में धोखाधड़ी ना छिपाएं | Gautam Adani Group Fraud | Hindenburg Report [Adani  Ports Shares, Adani ...

गौतम अडाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को भारत पर साजिश के तहत हमला बताया है। ग्रुप ने 413 पन्नों के जवाब में कहा कि लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। यह रिपोर्ट किसी खास कंपनी पर किया गया बेबुनियाद हमला नहीं है, बल्कि भारत पर किया गया सुनियोजित हमला है। वहीं, हिंडनबर्ग ने कहा, “राष्ट्रवाद की आड़ में धोखाधड़ी पर इस तरह के जवाब से पर्दा नहीं डाला जा सकता है। हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी की एक रिपोर्ट में अडाणी ग्रुप पर धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगाए थे।

अब संसद भवन की कैंटीन में मिलेगी बाजरे की खिचड़ी, ज्वार का उपमा, कंगनी के लड्डू और रागी मटर का शोरबा

नई दिल्ली। संसद भवन की कैंटीन में अब खाने की सूची में ज्वार उपमा से लेकर बाजरे की खिचड़ी, रागी के लड्डू, बाजरे का चूरमा के अलावा बाजरे की राब और रागी मटर के शोरबे जैसे मोटे अनाज से बने ढेरों व्यंजनों को शामिल किया जाएगा। सरकार द्वारा मोटे अनाज को प्रोत्साहित करने के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 31 जनवरी से प्रारंभ हो रहे बजट सत्र से सांसदों, कर्मचारियों एवं आगंतुकों के लिये कैंटीन में रागी, ज्वार, बाजरा, राजगीरा, कंगनी आदि से बने व्यंजन परोसने की व्यवस्था की है।.

गुजरात की अदालत ने स्वयंभू बाबा आसाराम को 2013 में दर्ज बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया

गांधीनगर। गुजरात में गांधीनगर की एक अदालत ने स्वयंभू बाबा आसाराम बापू को एक महिला शिष्या के साथ बलात्कार के मामले में सोमवार को दोषी ठहराया। आसाराम के खिलाफ यह मामला 2013 में दर्ज किया गया था। सत्र न्यायाधीश डी के सोनी मंगलवार (31 जनवरी) को सज़ा सुनाएंगे।

सर्वदलीय बैठक : विपक्ष ने अदाणी समूह, जाति गणना, महिला विधेयक का मुद्दा उठाया, सरकार ने मांगा सहयोग

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र से पहले सोमवार को सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने अदाणी समूह से जुड़ा विषय, कुछ राज्यों में राज्यपालों के कामकाज, जाति आधारित गणना और महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने का मुद्दा उठाया। वहीं, सरकार ने कहा कि वह संसद में नियमों के तहत हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है और सदन सुचारू रूप से चलाने में सहयोग चाहती है।
कई दलों ने महंगाई, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था से जुड़े विषय तथा राज्यों के साथ राजस्व की हिस्सेदारी में केंद्र द्वारा कथित तौर पर पक्षपात करने का मुद्दा उठाने का भी इरादा जताया।

निर्वाचन आयोग ने लक्षद्वीप के लोकसभा उपचुनाव पर रोक लगाने का फैसला किया

नई दिल्ली। केरल उच्च न्यायालय द्वारा हत्या के प्रयास के मामले में मौजूदा सांसद मोहम्मद फैजल की दोषसिद्धि और सजा की तामील को निलंबित करने के बाद निर्वाचन आयोग ने लक्षद्वीप का लोकसभा उपचुनाव रोक दिया। आयोग ने हाल में उपचुनाव कराने की घोषणा की थी और यह 27 फरवरी को होना था। कवारती में एक सत्र अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के आधार पर फैजल को अयोग्य ठहराए जाने के बाद उपचुनाव की घोषणा की गई थी।

कई विपक्षी दलों ने कहा: राहुल में नजर आती है ‘आशा की किरण

Press Trust of India: कई विपक्षी दलों ने कहा: राहुल में नजर आती है 'आशा की  किरण'

श्रीनगर। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह से जुड़ी जनसभा में शामिल हुए कई विपक्षी दलों ने राहुल गांधी की इस यात्रा और उनके नेतृत्व की सराहना करते हुए सोमवार को कहा कि उनमें ‘आशा की किरण’ नजर आती है। इस रैली में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, द्रमुक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और वीसीके के नेता शामिल हुए।

राजस्थान में सबसे अधिक विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कालेज

नई दिल्ली। देश में सबसे अधिक विश्वविद्यालय राजस्थान (92) में है और सर्वाधिक कालेज उत्तर प्रदेश (8,114) में हैं। शिक्षा मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी अखिल भारतीय उच्च शिक्षा सर्वेक्षण (एआईएसएचई) 2020-21 से यह जानकारी मिली है । मंत्रालय इस प्रकार से उच्च शिक्षा का अखिल भारतीय सर्वेक्षण 2011 से करा रहा है जिसके दायरे में देश के उच्च शिक्षण संस्थान आते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!