गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में

0 0
Read Time:8 Minute, 5 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • गृहमंत्री अमित शाह बिहार के नवादा जिले में जनसभा करेंगे।
  • अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुवाहाटी में जनसभा करेंगे।
  • महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में महा विकास अघाड़ी की रैली।
  • संजय राउत को जान से मारने की धमकी:लॉरेंस के नाम से मैसेज आया, कहा- तू और सलमान फिक्स हैं; मूसेवाला की तरह उड़ा दूंगा।
  • सासाराम और नालंदा में फिर हिंसा..बम फेंके, गोलियां चलीं: नालंदा में 30 राउंड फायरिंग, 3 को गोली लगी, एक की मौत, बिहारशरीफ में कर्फ्यू।
  • पीवी सिंधु स्पेन मास्टर्स के फाइनल में: सिंगापुर की मिन को हराया; साल के पहले खिताबी मुकाबले में पहुंची।
  • कच्छ बॉर्डर के पास चीन ने बनाए पावर-प्लांट: कोयले से 1600 मेगावाट बिजली बनाएंगे, शाहबाज बोले- यह चीन-पाक दोस्ती की मिसाल।
  • रूस बना UNSC का प्रेसिडेंट: यूक्रेन बोला- यह अप्रैल फूल पर सबसे भद्दा मजाक; पिछली अध्यक्षता के दौरान ही शुरू हुई थी जंग

पाकिस्तान में महंगाई ने 58 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, चीन ने 16 हजार करोड़ का कर्ज चुकाने का समय बढ़ाया

पाकिस्तान में महंगाई ने बीते 58 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पाकिस्तान सरकार के सांख्यिकी विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, इस साल मार्च में महंगाई दर बढ़कर 35.37% हो गई है। ये 1965 के बाद सबसे ज्यादा है। जुलाई 2021 में यह आंकड़ा 8.4% था। इधर, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने बताया कि, चीन ने 16 हजार करोड़ रुपए का लोन चुकाने के लिए दी गई मियाद बढ़ा दी है।

राहुल पर मानहानि का एक और केस उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था- 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पैंट पहनते हैं

नई दिल्ली। राहुल 9 जनवरी 2023 को हरियाणा के अंबाला जिले में राहुल एक नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कौरव कौन थे? मैं आपको सबसे पहले 21वीं सदी के कौरवों के बारे में बताऊंगा। वे खाकी हाफ पैंट पहनते हैं। हाथ में लाठी लिए होते हैं और शाखा लगाते हैं। भारत के 2-3 अरबपति कौरवों के साथ खड़े हैं।

शाह बिहार पहुंचे, सासाराम का दौरा रद्द होने को लेकर भाजपा और जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप

पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार पहुंचे और सांप्रदायिक तनाव के कारण उनके रविवार के एक कार्यक्रम को रद्द किए जाने को लेकर भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए। शाह पटना शहर के एक होटल में ठहरे हुए हैं, जहां उन्होंने देर शाम प्रदेश भाजपा नेताओं से मुलाकात की। “शाह शनिवार शाम को पटना पहुंचेंगे और तय कार्यक्रम के अनुसार नवादा लोकसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। हालांकि, उन्हें सासाराम में सम्राट अशोक के जयंती समारोह में शामिल होने की अपनी योजना को रद्द करना पड़ा है।”

नवजोत सिंह सिद्धू रिहा, समर्थको ने किया स्वागत

चंडीगढ़। पटियाला के केंद्रीय कारागार में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को रिहा होंगे। पूर्व क्रिकेटर की रिहाई पर उनका भव्य स्वागत करने के लिए शनिवार को कांग्रेस के कई नेता और समर्थक जेल के बाहर एकत्र हुए और ‘नवजोत सिद्धू जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

भारत में कोविड-19 के 2,994 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2,994 नए मामले सामने आए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 16,354 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,18,781 पर पहुंच गई है। वहीं, संक्रमण से नौ और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,876 हो गई है।

रीजीजू ने सेवानिवृत्त न्यायाधीशों को लेकर अपनी टिप्पणी के समर्थन में जारी बयान साझा किया

नई दिल्ली। कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने सेवानिवृत्त न्यायाधीशों पर टिप्पणी के लिए वकीलों के एक समूह द्वारा उनकी आलोचना किए जाने के कुछ दिनों बाद शनिवार को खुद का समर्थन करने संबंधी एक बयान ट्विटर पर साझा किया। रीजीजू ने संकेत गुप्ता के एक ट्वीट को रीट्वीट किया। गुप्ता ने ट्विटर पर खुद को उच्चतम न्यायालय का अधिवक्ता बताया है।

व्हाट्सएप ने फरवरी में भारत में 45 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ‘व्हाट्सएप’ ने फरवरी में 45 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगाया, जो उससे पिछले महीने में प्रतिबंधित खातों की संख्या से काफी अधिक है। व्हाट्सएप ने भारत के बारे में अपनी मासिक रिपोर्ट यह जानकारी दी है। व्हाट्सएप ने जनवरी में 29 लाख, दिसंबर में 36 लाख और नवंबर में 37 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था।

भारत में बेरोजगारी दर मार्च में बढ़कर 7.8 प्रतिशत हुई: सीएमआईई

मुंबई। आर्थिक निगरानी से जुड़ी संस्था सीएमआईई ने कहा है कि भारत में बेरोजगारी दर मार्च में तीन महीने के उच्चतम स्तर 7.8 प्रतिशत पर पहुंच गई। ‘सेंटर फॉर मॉनिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनमी’ (सीएमआईई) की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, मार्च में बेरोजगारी दर 7.8 प्रतिशत पर पहुंच गई जो बीते तीन महीनों का उच्चतम स्तर है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!