गुड इवनिंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 57 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में:

सुर्खियां

  • एकनाथ शिंदे की सरकार बचेगी या बढ़ेगा ख़तरा? सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फ़ैसला।
  • इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी और विरोध प्रदर्शन. पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ़ बोले- हिंसा करने वालों को मिलेगी सख़्त सज़ा।
  • कर्नाटक चुनाव एग्ज़िट पोल: ज़्यादातर पोल्स में कांग्रेस की जीत का अनुमान।
  • यूपी निकाय चुनाव: दूसरे चरण में आज 38 ज़िलों में मतदान।
  • शरद पवार, उद्धव ठाकरे और नीतीश कुमार आज करेंगे मुंबई में मुलाक़ात.
  • आईपीएल 2023: चेन्नई ने दिल्ली को 27 रन से हराया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद सेना तैनात

लाहौर। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की नाटकीय गिरफ्तारी के बाद कई शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों के बाद देश के सबसे अधिक आबादी वाले पंजाब प्रांत में कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर बुधवार को पाकिस्तानी सेना की टुकड़ियों को तैनात कर दिया गया। पाकिस्तान की संघीय सरकार की ओर से जारी की गयी एक अधिसूचना के अनुसार पंजाब सरकार के अनुरोध पर गृह मंत्रालय द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

केरल : मरीज ने सर्जरी वाले ब्लेड से हमला कर डॉक्टर को मार डाला

कोल्लम/तिरुवनंतपुरम। केरल के कोल्लम जिले में कोट्टारक्कारा के एक तालुक अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक निलंबित स्कूल शिक्षक ने बुधवार को उसके ही घाव की ड्रेसिंग कर रही 23 वर्षीय एक महिला डॉक्टर को कथित तौर पर सर्जरी में इस्तेमाल होने वाले ब्लेड से हमला कर मार डाला। आरोपी व्यक्ति को परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करने के बाद पुलिस अस्पताल ले कर आई थी।

बंगाल की खाड़ी पर गहरे दबाव का क्षेत्र बना, अंडमान निकोबार में भारी बारिश की संभावना: आईएमडी

पोर्ट ब्लेयर/भुवनेश्वर। दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती परिसंचरण बुधवार को पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ गया और गहरे दबाव के क्षेत्र में बदल गया। यह स्थान अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के पोर्ट ब्लेयर से पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में करीब 540 किलोमीटर दूर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी। चक्रवाती तूफान पर करीब से नजर रख रहे आईएमडी ने कहा कि गहरे दबाव का क्षेत्र बांग्लादेश के कॉक्स बाजार से दक्षिण-दक्षिण पश्चिम की ओर 1,460 किलोमीटर दूरी पर और म्यांमा के सित्तवे से दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में 1,350 किलोमीटर की दूरी पर बना है।

सिसोदिया के मानहानि मामले में मनोज तिवारी के खिलाफ निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा दायर मानहानि के मामले में निचली अदालत की कार्यवाही पर बुधवार को रोक लगा दी। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने आदेश दिया कि इस मामले में तिवारी के खिलाफ कोई और कदम नहीं उठाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने मामले को अक्टूबर में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।

कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त का अनुमान

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान के बाद आए ज्यादातर चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल) में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने का अनुमान लगाया गया है। ‘जी न्यूज’ और ‘मैट्रिज’ एग्जिट पोल में कांग्रेस को 41 प्रतिशत मतों के साथ 103 से 118 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी को 36 प्रतिशत मतों के साथ 79 से 94 सीटें मिलने का अनुमान है तथा जनता दल (सेक्युलर) को 17 प्रतिशत मतों के साथ 25 से 33 सीटें मिल सकती हैं।

किशोरावस्था के प्रेम को नियंत्रित नहीं किया जा सकता, पॉक्सो जमानत मामलों में सावधानी जरूरी : अदालत

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक नाबालिग लड़की के साथ आपसी सहमति से बनाये गये शारीरिक संबंध से जुड़े मामले में एक युवक को दो महीने की जमानत मंजूर करते हुए कहा कि किशोर मनोविज्ञान और किशोर प्रेम को अदालतों द्वारा नियंत्रित नहीं किया जा सकता है और न्यायाधीश को ऐसे मामलों में जमानत याचिकाओं का निपटारा करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। न्यायमूर्ति स्वर्ण कांत शर्मा ने कहा कि हालांकि कानून की नजर में नाबालिग की सहमति का कोई महत्व नहीं हो सकता है, लेकिन किशोर जोड़ों के भागने के मामले में अदालत ‘अपराधियों से नहीं निपटती’, बल्कि वह किशोरों के मामले से निपटती है जो उनके साथ अपना जीवन जीना चाहते हैं जिनसे प्यार करते हैं।

भारत से 2027 तक सालाना 10 अरब डॉलर की वस्तुओं का निर्यात कर पाएगी वॉलमार्ट : सीईओ

नई दिल्ली। खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट ने बुधवार को कहा कि भारत में आपूर्तिकर्ताओं का विशिष्ट पारिस्थितिकी तंत्र कंपनी को देश से 2027 तक 10 अरब डॉलर का सालाना वस्तु निर्यात का लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा। वॉलमार्ट इंक के अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डग मैकमिलन ने भारतीय समुदायों के साथ साझेदारी को मजबूत करने, भारतीय व्यवसायों के लिए अवसरों का विस्तार करने और भारत से दुनिया के खुदरा क्षेत्र के लिए परिवर्तनकारी और अभिनव समाधानों को बढ़ावा देने की योजना की दोबारा पुष्टि की।

हरियाणा : नकली कैंसर-रोधी इंजेक्शन बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग ने नकली कैंसर-रोधी इंजेक्शन बेचने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। विज ने एक बयान में कहा कि इस मामले में अब तक एक विदेशी नागरिक समेत चार आरोपियों को एक मादक पदार्थ नियंत्रण अधिकारी ने गिरफ्तार किया है।

हमेशा साथ काम करने वाले अभिनेताओं को ‘डेट’ करने लगती थी: प्रियंका चोपड़ा

लॉस एंजिलिस। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास का कहना है कि उन्होंने पति निक जोनास से मिलने से पहले ‘डेटिंग’ (प्रेम संबंधों) से ब्रेक लिया क्योंकि वह इसके ‘पैटर्न’ और इस दौरान उनसे हुई गलतियों को जानना चाहती थीं। मेजबान एलेक्स कूपर के साथ ‘कॉल हर डैडी’ पॉडकास्ट पर प्रियंका चोपड़ा (40) ने अपने प्रेम संबंधों के बारे में खुल कर बात की और बताया कि कैसे वह सिलसिलेवार रूप में एक के एक बाद एक प्रेम संबंधों में रहीं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!