गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 31 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • मणिपुर: कुकी पीपल्स अलायंस ने बीजेपी सरकार से समर्थन वापस लिया
  • वेस्ट इंडीज़ ने भारत को दूसरे टी-20 मैच में हराया, सिरीज़ में 2-0 से आगे
  • पाकिस्तान में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत
  • दिल्ली सेवा बिल आज राज्यसभा में होगा पेश
  • वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में एएसआई का सर्वे जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

नूंह में पथराव के लिए इस्तेमाल किए गए ढांचों को ढहाया गया, भाकपा के प्रतिनिधिमंडल को रोका गया

गुरुग्राम। हरियाणा के अधिकारियों ने हिंसा प्रभावित नूंह जिले में एक होटल-एवं-रेस्तरां सहित उन कई अवैध ढांचों को रविवार को ढहा दिया, जहां से पिछले सप्ताह की शुरुआत में झड़पों के दौरान एक धार्मिक यात्रा पर कथित तौर पर पथराव किया गया था। हिंसा के पिछले सप्ताह चरम पर होने के दौरान गुरुग्राम के सेक्टर-57 में एक मस्जिद को जलाने और उसके नायब इमाम की हत्या के मामले में चार युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में तिगरा गांव में हिंदू समुदाय की एक महापंचायत भी हुई।

मौत के आधे घंटे बाद जिंदा हो उठे बीजेपी नेता

बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश बघेल की तबीयत खराब होने के बाद एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजन उन्हें घर लेकर आए, लेकिन आधे घंटे बाद शरीर में हरकत होने पर उन्हें दोबारा अस्पताल लेकर दौड़े। अब वह काफी स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

पाकिस्तान में ट्रेन दुर्घटना में 30 लोगों की मौत, 80 घायल

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रविवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर जाने से 30 लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हजारा एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी। यह ट्रेन नवाबशाह जिले में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। सरहरी कराची से 275 की दूरी पर स्थित है।

अमित शाह ने महाराष्ट्र के सहकारी अभियान की सराहना की, नई नीति जल्द आने की घोषणा

पुणे। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को केंद्रीय सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार (सीआरसीएस) कार्यालय के डिजिटल मंच की शुरुआत की और राज्य में सहकारी अभियान की ताकत की सराहना की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक भी चीनी मिल ऐसी न हो, जो इथेनॉल का उत्पादन न करे।

मुख्यमंत्री खट्टर नूंह मुद्दे पर अद्यतन जानकारी दे सकते हैं, उनके पास सभी सूचनाएं हैं : विज

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा नूंह में संभावित तनाव के बारे में कोई भी खुफिया जानकारी होने से इनकार करने के दो दिन बाद उन्होंने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस मुद्दे पर ‘‘अद्यतन जानकारी दे सकते हैं और उनके पास सारी सूचनाएं हैं। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विज की टिप्पणी से जाहिर तौर पर इस मुद्दे पर जानकारी साझा नहीं किए जाने को लेकर उनकी नाराजगी सामने आई है।

राजग के सहयोगी दल केपीए ने मणिपुर में बिरेन सिंह सरकार से समर्थन वापस लिया

इंफाल। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दल कुकी पीपुल्स अलायंस (केपीए) ने मणिपुर में एन बिरेन सिंह सरकार से समर्थन वापस लेने की रविवार को घोषणा की। राज्यपाल अनुसुइया उइके को लिखे एक पत्र में केपीए प्रमुख तोंगमांग हाओकिप ने मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से संबंध तोड़ने के पार्टी (केपीए के) फैसले की सूचना दी है।

हरियाणा के नूंह में 7 अगस्त से प्रायोगिक आधार पर बैंक, एटीएम फिर से खुलेंगे

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा को लेकर झड़पें होने के एक हफ्ते बाद सोमवार को प्रायोगिक आधार पर बैंक और एटीएम फिर से खोले जाएंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि नूंह, तावड़ू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका, पिंगावन और नगर निगम इलाकों में सोमवार को कुछ समय के लिए वित्तीय संस्थान खोले जाएंगे।

स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के नाम पर रेल किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं: अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश भर में 508 स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि स्टेशन को पुनर्विकसित करने की परियोजना के नाम पर किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। वैष्णव ने कहा कि पुनर्विकास परियोजना के लिए आवश्यक लगभग 25,000 करोड़ रुपये वर्तमान बजट के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना का उद्देश्य समाज के सभी वर्गों के यात्रियों के लिए निर्बाध यात्रा की सुविधा प्रदान करना है।.

बल्लेबाजों ने फिर डुबोई भारत की नैया , लगातार दूसरे टी20 में हार

प्रोविडेंस। एक बार फिर बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत को लगातार दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में पराजय झेलनी पड़ी और दो विकेट से रविवार को मिली जीत के दम पर वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 से बढत बना ली । भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट पर 152 रन बनाये । जवाब में निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी । वेस्टइंडीज ने 18 . 5 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया ।

इसरो ने चंद्रयान-3 को चंद्रमा के और नजदीक पहुंचाया

बेंगलुरु। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने रविवार को कहा कि चंद्रयान-3 को चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश कराने के एक दिन बाद उसे इसके और नजदीक पहुंचाने की कवायद सफलतापूर्वक पूरी कर ली गई। इसरो ने कहा कि वह इस तरह की अगली कवायद 9 अगस्त को करेगा।

नूंह हिंसा: ‘आप’ नेता जावेद ने बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या में शामिल होने के आरोप खारिज किया

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता जावेद अहमद ने नूंह हिंसा के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदीप शर्मा की हत्या में शामिल होने के आरोप से रविवार को इनकार किया और कहा कि वह घटना के वक्त वहां से “100 किलोमीटर दूर थे। अहमद आरोपों को “राजनीतिक दुष्प्रचार” बताते हुए कहा कि यह उन्हें और उनकी पार्टी को बदनाम करने का प्रयास है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog ज्योतिष

साप्ताहिक राशिफल : 14 जुलाई दिन रविवार से 20 जुलाई दिन शनिवार तक

आचार्य पंडित शरद चंद्र मिश्र अध्यक्ष – रीलीजीयस स्कॉलर्स वेलफेयर सोसायटी सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति – सूर्य मिथुन राशि पर, चंद्रमा तुला राशि पर, मंगल और गुरु वृषभ राशि पर, बुध और शुक्र, कर्क राशि पर, शनि कुंभ राशि पर, राहु मीन राशि पर और केतु कन्या राशि पर संचरण कर रहे […]

Read More
Blog national

तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी सम्पन्न

द्वितीय राष्ट्रीय वृक्ष निधि सम्मान -२०२४ हुए वितरित किया गया ११००० पौधों का भी वितरण और वृक्षारोपण महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के धाराशिव ज़िले की तुलजापुर तहसील के गंधोरा गाँव स्थित श्री भवानी योगक्षेत्रम् परिसर में विगत दिनों तीन दिवसीय राष्ट्रीय पर्यावरण संगोष्टी का आयोजन किया गया। श्री भवानी योगक्षेत्रम् के संचालक गौसेवक एवं पर्यावरण संरक्षक योगाचार्य […]

Read More
Blog uttar pardesh

सनातन धर्म-संस्कृति पर चोट करते ‘स्वयंभू भगवान’

दृश्य 1 : “वो परमात्मा हैं।” किसने कहा ? “किसने कहा का क्या मतलब..! उन्होंने ख़ुद कहा है वो परमात्मा हैं।” मैं समझा नहीं, ज़रा साफ कीजिये किस परमात्मा ने ख़ुद कहा ? “वही परमात्मा जिन्हें हम भगवान मानते हैं।” अच्छा आप सूरजपाल सिंह उर्फ़ भोलेबाबा की बात कर रहे हैं। “अरे..! आपको पता नहीं […]

Read More
error: Content is protected !!