गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:16 Minute, 48 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • PM मोदी कर्नाटक और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे।
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका दौरे पर जाएंगे।
  • सम्मेद शिखर विवाद भाजपा का हिडेन एजेंडा: झारखंड के CM बोले- जैन-आदिवासियों को लड़ाने की साजिश; मरांग बुरु हमारा था, हमारा रहेगा।
  • 3 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान: त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय-नगालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग; सभी के नतीजे 2 मार्च को।
  • जोशीमठ में 849 घरों में दरारें आईं: CM धामी ने अमित शाह से मुलाकात की; बोले- अगले 3-4 महीने में चारधाम यात्रा शुरू होगी।
  • मथुरा में 300 मंदिर-घर टूटने का विरोध: हेमा मालिनी बोलीं- कॉरिडोर से किसी को तकलीफ नहीं होगी; SC तक पहुंचा मामला।
  • मोदी से बातचीत के लिए बेकरार शाहबाज शरीफ: UAE प्रेसिडेंट से अपील- आपके भारत से बहुत अच्छे रिश्ते, उन्हें किसी तरह चर्चा के लिए मनाएं।

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बीजेपी नेता ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया, मुझे जान से मारने की धमकी मिली: विनेश

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ने महिला पहलवानों का यौन शोषण किया, मुझे जान से मारने की धमकी मिली: विनेश | न्यूज़क्लिक

नई दिल्ली। विनेश फोगाट ने एक चौंकाने वाले खुलासे में बुधवार को रोते हुए आरोप लगाया कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं लेकिन इस खेल के प्रशासक और भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने इन आरोपों को खारिज किया। विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलंपियन विनेश ने यह भी दावा किया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिविर में कुछ महिलाएं हैं जो डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के कहने पर पहलवानों से संपर्क करती हैं।विनेश फोगाट ने कहा- टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे ‘खोटा सिक्का’ कहा। मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। मैं हर दिन अपने जीवन को समाप्त करने के बारे में सोचती थी। उन्होंने कहा- कोच महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं।

हमारी स्थिति यह है कि अगर पानी भी बिना परमिशन के पी लिया तो फेडरेशन नाराज हो जाती है। हमें मारने की धमकी दी जा रही है। ओलंपियन बजरंग पूनिया ने कहा- हम चाहते हैं कि फेडरेशन में बदलाव हो। WFI पहलवानों को परेशान कर रहा है। जो लोग WFI का हिस्सा हैं, उन्हें इस खेल के बारे में कुछ नहीं पता है। पहलवानों ने लंबे समय तक सब चुपचाप सहा है, लेकिन अब हमने तय किया है कि प्रेसिडेंट के एकतरफा फैसलों को अब हम और नहीं सहेंगे। इस मामले पर केंद्र ने 3 दिन के भीतर खेल मंत्रालय से जवाब मांगा है। फोगाट ने कहा,’नेशनल कैम्प्स में पोस्टेड कुछ कोच तो वुमन रेसलर्स का सालों से यौन उत्पीड़न करते आ रहे हैं। कई महिला पहलवानों ने इसकी शिकायत भी की। देश के प्रधानमंत्री जब हमसे पूछेंगे तो हम उन्हें सबूत देने को तैयार हैं।’ ओलिंपियन बजरंग पूनिया ने फेडरेशन पर तानाशाही का आरोप लगाया। इधर, बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि आरोप सही हुए तो फांसी पर लटक जाउंगा।

गुजरात के हीरा व्यापारी की नौ वर्षीय बेटी ने जैन साध्वी के तौर पर दीक्षा ली

सूरत। गुजरात के एक धनी हीरा व्यापारी की नौ साल की बेटी ने भौतिक सुख-सुविधाओं का त्याग कर बुधवार को जैन साध्वी के तौर पर दीक्षा ली। परिवार के एक करीबी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि धनेश और अमि सांघवी की दो बेटियों में से बड़ी बेटी देवांशी ने सूरत वेसु इलाके में जैन मुनि आचार्य विजय कीर्तियशसुरि की उपस्थिति में दीक्षा ली। इस मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

केसीआर की रैली में विजयन बोले- हम पर हिंदी थोप रहे; अखिलेश ने कहा- BJP के 399 दिन बचे

तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव की रैली में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राष्ट्रभाषा का मुद्दा उठाया। विजयन ने कहा कि हमारी देसी भाषाओं को दरकिनार करते हुए हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। हिंदी थोपने से देश की अखंडता प्रभावित होगी। रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पंजाब के CM भगवंत मान और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल शामिल हुए।

भाजपा नगर महामंत्री पर सपा नेता की बेटी को अगवा करने का आरोप, पार्टी ने निष्कासित किया

हरदोई (उप्र)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नगर महामंत्री पर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता की बेटी को कथित तौर पर अगवा करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।उधर, भाजपा ने अपने नेता की प्राथमिक सदस्यता रदद कर उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है। वहीं सपा ने भाजपा नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

विधानसभा में AAP विधायक ने लहराए नोट, कहा- माफिया ने मुझे चुप रहने के लिए रिश्वत दी

दिल्ली विधानसभा में 'नोटकांड', AAP विधायक ने लहराईं नोटों की गड्डियां, कहा- मुझे खरीदने की कोशिश हुई | Aap Mla Waved Bundles Of Notes In The Assembly Know What Is The Whole

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक ने नोटों की गड्डी लहराते हुए कहा कि उन्हें खरीदने की कोशिश की गई। गोयल का आरोप है कि दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल में माफिया पैसे लेकर नौकरियां दे रहा है। झोले में 15 लाख के नोट लेकर पहुंचे गोयल ने बताया कि उन्होंने पैसे के बदले नौकरी दिए जाने का मुद्दा LG के सामने भी रखा है। शिकायत के बावजूद एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला, 4 जवानों की मौत

कराची। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में ईरान से लगी सीमा पर बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक काफिले पर हमला किया, जिससे चार जवानों की मौत हो गई। पाकिस्तान सेना की जनसंपर्क इकाई ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (आईएसपीआर) के मुताबिक, बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में पाकिस्तान-ईरान सीमा पर एक ‘‘आतंकवादी गतिविधि’’ के दौरान सुरक्षाकर्मी मारे गए।

भाजपा के दो चेहरे, चुनाव के दौरान कहती कुछ है और चुनाव के बाद करती कुछ और है : ममता बनर्जी

शिलांग। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि यह पार्टी ‘दो चेहरे’ वाली है, जो चुनाव के दौरान कहती कुछ है और चुनाव के बाद करती कुछ और है। मेघालय के गारो हिल्स जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि उनकी तृणमूल कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो पूर्वोत्तर राज्य में बेहतर शासन प्रदान कर सकती है, क्योंकि यह लोगों के सपनों को पूरा करती है।

कोलकाता से भुवनेश्वर लाए जा रहे बीजू पटनायक के डकोटा विमान को देखने भीड़ उमड़ी

भुवनेश्वर। ओडिशा के दिग्गज नेता दिवंगत बीजू पटनायक के टूट चुके डकोटा विमान की एक झलक पाने के लिए बुधवार को सैकड़ों लोग कोलकाता-भुवनेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इंतजार करते देखे गए। विमान के टूटे हुए हिस्सों को लेकर तीन वाहन ओडिशा-पश्चिम बंगाल सीमा पर स्थित लक्ष्मणनाथ टोल प्लाजा से गुजरे और बुधवार को तड़के जलेश्वर पहुंचे। ओडिशा पुलिस द्वारा अनुरक्षित लॉरी, बुधवार रात तक राजधानी भुवनेश्वर पहुंचने वाली हैं।

नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान, दो मार्च को होगी मतगणना

नई दिल्ली। नगालैंड में नयी विधानसभा के गठन के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती दो मार्च को होगी। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को यह घोषणा की। नगालैंड की 60 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च को समाप्त हो रहा है। इसके मद्देनजर मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में चुनाव से जुड़ी प्रमुख तिथियों की घोषणा की।

मोदी के मुंबई दौरे में आयोजन स्थल के पास के इलाकों में उड़ान गतिविधियां प्रतिबंधित: पुलिस

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बृहस्पतिवार को होने जा रहे मुंबई दौरे के मद्देनजर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स और आस-पास के इलाकों के पुलिस थाना क्षेत्रों में उड़ान गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी। पुलिस ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए (मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण) मैदान में आयोजित एक समारोह में भाग लेंगे।

ओडिशा में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़, 10 घायल

मलकानगिरी। ओडिशा के मलकानगिरी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ”माल्यबंता महोत्सव” के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम इलाके के डीएनके मैदान में घटी।

उत्तराखंड में राजमार्ग पर भूस्खलन का खतरा बढ़ने की आशंका : अध्ययन

उत्तराखंड में राजमार्ग पर भूस्खलन का ख़तरा बढ़ने की आशंका : अध्ययन | न्यूज़क्लिक

नई दिल्ली। वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तराखंड में जोशीमठ से लेकर ऋषिकेश के बीच वनस्पति के लगाटार कटाव और पहाड़ों के ढलानों के अस्थिर होने के कारण राजमार्ग का यह हिस्सा संवेदनशील हो गया है और यहां भूस्खलनों की घटनाओं में वृद्धि होने की आशंका है।
वैज्ञानिकों ने एनएच-7 पर 247 किलोमीटर लंबे मार्ग के लिए प्रति किलोमीटर 1.25 बार हिमस्खलन आने का जोखिम दर्ज किया है।

रिमोट वोटिंग पर ‘काम जारी है’: मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने रिमोट वोटिंग पर चुनाव आयोग के प्रस्ताव को ‘काम जारी है’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि यह आसान विषय नहीं है और लोकतंत्र में फैसले तक पहुंचने में समय लगता है। रिमोट वोटिंग यानी दूरस्थ मतदान पर हाल ही में हुए सर्वदलीय बैठक के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि यह बैठक ‘‘सफल’’ रही क्योंकि मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधि पूरे दिन बैठे रहे। उन्होंने कहा कि इस वजह से 30 करोड़ ‘लापता मतदाताओं’ का मुद्दा सुर्खियों में आया।

अमेरिकी रक्षा सहयोग को चुनने वाले देशों में भारत ‘बड़ा उदाहरण’ : पेंटागन

वाशिंगटन। अमेरिकी रक्षा विभाग ‘पेंटागन’ ने कहा है कि भारत उन देशों के बीच ‘‘बड़ा उदाहरण’’ है जो अमेरिका से रक्षा सहायता का चयन कर रहे हैं। पेंटागन के प्रवक्ता पैट राइडर ने यह भी कहा कि अमेरिका जानता है कि रूस या सोवियत युग के हथियार खरीदने वाले कुछ देश मास्को के साथ भी संबंध बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने मंगलवार को वाशिंगटन में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ऐसे कई देश हैं जो रूस के साथ रक्षा संबंध बरकरार रखे हुए हैं। साथ ही, यह अलग-अलग देशों के लिए एक संप्रभु निर्णय है।’’

नेपाल विमान दुर्घटना: फ्रांसीसी विशेषज्ञ दल ने पोखरा में जांच शुरू की

काठमांडू। नेपाल में यति एयरलाइन के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले की जांच फ़्रांस के विशेषज्ञों की एक टीम ने बुधवार को शुरू की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि फ्रांस के विशेषज्ञों की टीम इस दुर्घटना की जांच में सरकार की मदद करने के लिए नेपाल में है। उन्होंने बताया कि टीम के सदस्यों ने पोखरा शहर में दुर्घटनास्थल का दौरा किया।

महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप : स्कॉटलैंड को 83 रन से हराकर भारत सुपर सिक्स में

U19 Women's T20 WC: स्कॉटलैंड को 83 रन से हराकर सुपर सिक्स में टीम इंडिया,  जीत की हैट्रिक के साथ ग्रुप डी में छह अंक लेकर शीर्ष पर, देखें प्वाइंट टेबल  |

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका)। मन्नत कश्यप, अर्चना देवी सिंह और सोनम यादव की स्पिन तिकड़ी ने शानदार गेंदबाजी की जिससे भारत ने बुधवार को यहां शुरूआती महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड को 83 रन से हराकर सुपर सिक्स में प्रवेश किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला कर भारत ने अपनी स्टार सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (01) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां सपा नेता आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। उन्होंने हेट स्पीच मामले में निचली अदालत के वॉयस सैंपल देने के आदेश के खिलाफ […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां ब्रिटेन की सीरियल किलर नर्स लूसी लेटबी को सात बच्चों की हत्याओं और छह की हत्या की कोशिश के मामले में उम्रक़ैद की सज़ा सुनाई गई है। […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में नूंह हिंसा: बिट्टू बजरंगी को पुलिस हिरासत में भेजा गया गुरुग्राम/नूंह (हरियाणा)। हरियाणा में नूंह की एक अदालत ने ‘गौ रक्षक’ बिट्टू बजरंगी को जिले में भड़की सांप्रदायिक […]

Read More
error: Content is protected !!