गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

0 0
Read Time:9 Minute, 33 Second

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में

सुर्खियां

  • लोकसभा में मोदी सरकार के ख़िलाफ़ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिरा।
  • आरबीआई ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव, 6.5% पर बरकरार।
  • ‘फर्जी हस्ताक्षर’ के आरोपों पर बोले राघव चड्ढा- मैं चुनौती देता हूं कि कागज लेकर आएं, जिस पर मेरे हस्ताक्षर हों।
  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली पांच साल का कार्यकाल पूरा होने से तीन दिन पहले भंग कर दी गई है. 90 दिनों में चुनाव कराने होंगे।
  • भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफ़ी के एक मुक़ाबले में मेजबान टीम भारत ने मेहमान टीम पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया है।
  • इक्वाडोर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की चुनावी रैली में गोली मारकर हत्या।
  • पाकिस्तान में नेशनल असेंबली भंग, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विपक्षी नेता से की चर्चा
  • इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने नेशनल असेंबली को इसकी निर्धारित अवधि से तीन दिन पहले ही औपचारिक रूप से भंग कर दिया।
    इस साल के अंत में आम चुनाव होने तक देश चलाने के लिए एक कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त करने के प्रयास जारी हैं।

ईडी ने धनशोधन जांच में तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी से जुड़ा भूखंड जब्त किया

चेन्नई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी के खिलाफ धनशोधन जांच के तहत उनकी रिश्तेदार का 30 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का 2.49 एकड़ का भूखंड जब्त कर लिया है। ईडी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। ईडी ने बुधवार को तलाशी के दौरान करूर स्थित भूखंड का पता लगाया था और इसे एक निर्माणाधीन बंगले के साथ अब धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 17 (1 ए) के अनुसार जब्ती आदेश के तहत रखा गया है।

नूंह हिंसा : पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो संदिग्ध दंगाइयों को पकड़ा

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह में पिछले हफ्ते हुई सांप्रदायिक झड़पों में शामिल दो संदिग्ध दंगाइयों को पुलिस ने मामूली मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। उन्होंने बताया कि पुलिस मुठभेड़ बुधवार देर रात नूंह जिले के तावड़ू इलाके में साखो गांव की पहाड़ी के पास हुई।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के छह सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामुला और बडगाम जिलों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला के उरी क्षेत्र में एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया और इसके संचालन में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया।

रेपो दर को यथावत रखना सही, पर मौजूदा दर किफायती आवास खंड के लिए चिंता :रियल एस्टेट विशेषज्ञ

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के लगातार तीसरी बार नीतिगत दर रेपो को 6.5 प्रतिशत पर बरकरार रखने के फैसले का रियल एस्टेट क्षेत्र ने स्वागत किया है। रियल एस्टेट विशेषज्ञों का कहना है कि यह कदम आर्थिक वृद्धि को गति देने के साथ ही मुद्रास्फीति पर काबू पाने में मदद करेगा। हालांकि, कुछ का कहना है कि मौजूदा ब्याज दर अब भी काफी अधिक है और यह किफायती आवास खंड के लिए चिंता का विषय है। रियल एस्टेट सलाहकार सीबीआरई के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अंशुमान मैगजीन ने कहा, ‘‘ हम रेपो दर में बदलाव न करने के आरबीआई के फैसले का स्वागत करते हैं। पिछले साल लगातार दरों में बढ़ोतरी के बाद से उच्च ब्याज दर को देखते हुए इस कदम से आवास क्षेत्र को राहत मिलने की उम्मीद है। यह आर्थिक वृद्धि को गति देने के साथ ही मुद्रास्फीति पर काबू करने में मदद करेगा।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में मणिपुर के विधायकों ने किया सेना हटाने, एनआरसी लागू करने का आग्रह

इंफाल। हिंसा प्रभावित मणिपुर के 40 विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य में शांति और सुरक्षा का माहौल बनाने के लिए सेना को हटाया जाना जरूरी है। विधायकों में से अधिकतर विधायक मेइती समुदाय से हैं। उन्होंने कुकी उग्रवादी समूहों के साथ किए गए ‘अभियान निलंबन’ (एसओओ) समझौते को वापस लेने, राज्य में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करने और स्वायत्त जिला परिषदों (एडीसी) को मजबूत बनाए जाने की भी मांग की।

ईडी ने पंचकूला की विशेष अदालत के निलंबित न्यायाधीश सुधीर परमार को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंचकूला विशेष अदालत के निलंबित न्यायाधीश सुधीर परमार को कथित रिश्वतखोरी के आरोपों से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि पूर्व न्यायाधीश को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दिल्ली के पास गुरुग्राम से हिरासत में लिया गया। उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है और ईडी उनकी हिरासत की मांग करेगी।

हिंसा के 100 दिन बीतने के बाद भी कोई ठोस समाधान नहीं किया गया: मणिपुर ट्राइबल्स फोरम

नई दिल्ली। द मणिपुर ट्राइबल्स फोरम डेल्ही’ ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि राज्य में हिंसा भड़कने के 100 दिन बीत जाने के बावजूद कोई ठोस समाधान पेश नहीं किया गया है। समूह ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि तीन मई को जातीय संघर्ष शुरू होने के बाद से 130 से अधिक आदिवासियों की मौत हो चुकी है और समुदाय के 55,000 से अधिक लोग राहत शिविरों में विस्थापित हो गए हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों का वेतन कैबिनेट सचिव के बराबर होगा

नई दिल्ली। राज्यसभा में बृहस्पतिवार को पेश एक विधेयक के प्रावधानों के अनुसार मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों का वेतन एवं भत्ते कैबिनेट सचिव के बराबर होंगे। वर्तमान में मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों की सेवा से संबंधित कानून के मुताबिक उनका वेतन उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के बराबर होता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां सपा नेता आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। उन्होंने हेट स्पीच मामले में निचली अदालत के वॉयस सैंपल देने के आदेश के खिलाफ […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में सुर्खियां ब्रिटेन की सीरियल किलर नर्स लूसी लेटबी को सात बच्चों की हत्याओं और छह की हत्या की कोशिश के मामले में उम्रक़ैद की सज़ा सुनाई गई है। […]

Read More
Blog गुड मॉर्निंग न्यूज़

गुड मॉर्निंग न्यूज़ : सुबह के प्रमुख समाचार एक नजर में 

न्यूज इन्फोमैक्स इंडिया का अपने पाठकों को प्यार भरा नमस्कार । इसके साथ आपका दिन मंगलमय हो । पेश हैं आज के प्रमुख समाचार एक नजर में नूंह हिंसा: बिट्टू बजरंगी को पुलिस हिरासत में भेजा गया गुरुग्राम/नूंह (हरियाणा)। हरियाणा में नूंह की एक अदालत ने ‘गौ रक्षक’ बिट्टू बजरंगी को जिले में भड़की सांप्रदायिक […]

Read More
error: Content is protected !!